Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-कानपुर में चलेंगी पिंक ऑटो, बैठक में मिली हरी झंडी, सिर्फ यही लोग कर सकेंगे सफर

मीडिया खबर के अनुसार आपको बता दें कि मंडल आयुक्त राज्य शेखर की अध्यक्षता में आरटीए की बैठक में पिंक ऑटो को हरी झंडी दे दी गई है, बता दें कि पहले सेक्शन में 100 ऑटो  की परमिट जारी होंगे। इसकी खास बात यह होगी कि इन पिंक ऑटो में महिलाएं ही सफर करेंगी । यही नहीं घाटमपुर और शिवराजपुर में सीएनजी टेंपो- ऑटो के परमिट जारी करने के प्रस्ताव पर भी हरी झंडी मिल गई है। अभी तक इन क्षेत्रों में डीजल ऑटो ही चलाए जाते हैं वही सीएनजी पंप खुल खुलने पर इन्हें परमिट जारी होंगे।

आपको बता दें कि तीन नए सीएनजी और एलपीजी की रिट्रोफिटमेंट सेंटर और 9 कॉमन कैरियर बस ट्रांसपोर्ट एजेंसी को मान्यता दी गई है। एसीएम 6 की अध्यक्षता में पिंक ऑटो को परमिट जारी करने के लिए कमेटी बनाई जाएगी जिसमें ट्राफिक, महिला कल्याण और परिवहन विभाग के एआरटीओ शामिल होंगे। वही कमेटी आवेदनों पर योग महिला आवेदकों का चयन लॉटरी सिस्टम से करेगी, आपको बता दें कि शहर में छोटी सीट बसों के बजाय अब 42 सीटर बसों को चलाने पर भी सहमति बनी है, इस बैठक में एडीएम, परिवहन उपायुक्त, आरटीओ प्रशासन मौजूद रहे।

जाने कैसे मिलेगा परमिट

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि खबर के अनुसार घाटमपुर, शिवराजपुर से सीएनजी टेंपो-ऑटो के नए परमिट “पहले आओ पहले पाओ ” के आधार पर दिए जाएंगे, लेकिन बशर्ते उसमे उन लोगों को वरीयता मिलेगी जिनके पास डीजल टेंपो- ऑटो के परमिट है। वही इन सबके बाद रूट की क्षमता का आकलन करके नए परमिट जारी किए जाएंगे। वही बैठक में यह तय हुआ कि इलेक्ट्रिक बसों के परमिट आमजन भी ले सकेंगे। कानपुर सिटी ट्रांसपोर्ट कंपनी लिमिटेड के तहत 80  इलेक्ट्रॉनिक बस फिलहाल चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.