Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी- कानपुर में आठ रूटों पर चालाई जाएँगी, सौ इलेक्ट्रिक बसें, मंडलायुक्त ने दिए यह खास निर्देश

कानपुर वासियों के लिए एक बहुत ही अच्छी खबर आ रही है। दरअसल आपको बता दें कि कानपुर में बहुत ही जल्द इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि शहर में सौ इलेक्ट्रिक बसों का संचालन किया जाएगा। यह सभी बसों को 8 रूटों पर चलाया जाएगा ,बसों में विज्ञापन भी लगाया जाएगा ताकि आय बढ़ाया जा सके। बसों को चलाने के लिए रूटो का चयन कर लिया गया है बहुत ही जल्द 50 इलेक्ट्रिक बसें इसी माह के अंत तक शहर आ जाएंगी। बाकी के 50 बसें भी शहर आ जाएंगी। बसों को चलाने के लिए तिथि की घोषणा बहुत ही जल्द कर दिया जाएगा। इलेक्ट्रिक बसों के चलने से लोगो को अच्छी सुविधा मिलेगी।

मंडलायुक्त ने शिविर कार्यालय में हुई बैठक में बसों के संचालन से संबंधित कुछ निर्देश भी दिया है। उनके अनुसार बसों के संचालन के लिए मेट्रो के अधिकारियों बातचीत किया जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि संचालन इस तरह किया जाए ताकि बसों के आय बढ़ाया जा सके। बहुत ही जल्द सारी प्लानिंग कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि अगले 3 साल में हुई बसों के घाटे को बहुत ही जल्द पूरा करना है।

उन्होंने आगे बताया कि डेढ़ वर्षो से लो फ्लोर बसों का संचालन मेट्रो के हो रहे कार्य की वजह से नहीं हो रहा है। निर्देश के अनुसार कि मेट्रो के अधिकारियों से बातचीत करके बसों का संचालन शुरू कराया जाएेगा । उन्होंने यह भी निर्देश दिया है कि बसों का संचालन इस तरह से किया जाए कि ताकि हर साल 20 फीसद आय की वृद्धि हो  सके। हर बस में सीसीटीवी कैमरा और जीपीएस सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। यही नहीं आपको बता देंगे कॉल सेंटर भी बसों के संचालन सेवा के लिए बनाया जाएगा, जिसका संचालन दो शिफ्ट में किया जाएगा। यह हेल्पलाइन सेवा 50 दिन के अंदर शुरू कर दिया जाएगा। इसके अलावा बसों का नंबर भी डिस्प्ले किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.