Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-कनपुरियों को अब जाम से मिल जाएगी मुक्ति,ओवरब्रिज बनाने की मिली मंजूरी, हो गया काम शुरू

जयपुरिया रेलवे क्रॉसिंग पर जाम की समस्या हमेशा बनी रहती है। यह रेलवे क्रॉसिंग कानपुर लखनऊ रेल रूट पर है इस रूट से लगभग हर दिन 100 से ज्यादा ट्रेने आती जाती रहती हैं। इस वजह से फाटक बार-बार बंद होते रहता है और जिसके कारण इस क्रॉसिंग पर जाम लगते रहता है। इस रेलवे क्रॉसिंग पर लगभग 3 साल पहले ओवर ब्रिज निर्माण कराने की योजना तैयार किया गया था। लेकिन उस समय इस योजना पर मंजूरी नहीं मिल पाई थी। लेकिन इस क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने का मंजूरी मिल गई है और 12.59 लाख रुपए का बजट भी आ चुका है।

ओवर ब्रिज के निर्माण की जिम्मेदारी सेतु निगम ने लिया है। इस ओवरब्रिज के निर्माण के लिए खोदाई का काम अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। लेकिन अभी झाड़ी बाबा पुल के पास सरिया मोड़ने का काम की शुरुआत हो गयी है। डीसीपी ट्रैफिक से मिलकर रूट डायवर्जन पर सेतु निगम के अफसरो को बात करना अभी बाकी है। जैसे ही रुट डायवर्सन का काम पूरा हो जाएगा उसके बाद निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि इस ओवर ब्रिज का निर्माण की लागत राशि 59. 95 करोड़ रुपया है।

आपको बता दें कि इस ओवरब्रिज के निर्माण हो जाने से लगभग 8 लाख से अधिक जनता को जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। रेलवे अपना काम सेतु निगम के काम शुरू करने के बाद ही तत्काल शुरू करेगा। दूरसंचार लाइने शिफ्ट करना, पाइपलाइन, सीवर लाइन हटाने का काम संबंधित विभाग सेतु निगम के काम शुरू करने के बाद ही शुरू कर देंगे। सेतु निगम चाहता है कि सभी काम एक साथ चलें तकी यह प्रोजेक्ट ज्यादा देर ना होते हुए 1 साल में पूरा कर लिया जाए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार निगम के एक अधिकारी ने बताया है कि 4 जनवरी से अलग-अलग जगहों पर सरिया मोड़ने का काम शुरू किया गया है। अगर उस जगह पर झरिया मोड़ने का काम होता तो जाम लगता है। जल्द ही खोदाई का काम शुरू कर दिया जाएगा।#Kanpur news #jaipuria crossing overbridged #news

Leave a Reply

Your email address will not be published.