Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

खुशखबरी-अब गोरखपुर में लीजिए गोवा और मुंबई जैसा आनंद, शुरू हुवा वाटर स्पोर्ट्स, शहर का बदल जायेगा लुक

गोरखपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है बता दे कि गोरखपुर के रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स का शुभारंभ कर दिया गया है। अब गोरखपुरवासियों को गोवा और मुंबई जैसा नजारा गोरखपुर में ही देखने को मिलेगा। रामगढ़ ताल में प्रशिक्षित लोग ही इसका आनंद ले पाएंगे, ताल में जल्द ही प्रशिक्षण भी शुरू कर दिया जायेगा । आज गुरुवार सुबह पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद और सांसद रवि किशन ने इसका शुभारंभ किया और स्वयं ही उन्होंने चप्पू चलाकर रामगढ़ ताल क्षेत्र का भ्रमण किया। रामगढ़ ताल में वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत होने से पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी और स्थानीय लोग भी इस का आनंद ले सकेंगे।

 

शहर में वाटर स्पोर्ट्स को मिलेगा बढ़ावा

आपको बता दें कि शहर के वरिष्ठ तैराक संतोष श्रीवास्तव और अन्य ने (कायकिंग) वाटर स्पोर्ट्स का आनंद लिया। वही ताल में घूमने के बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री ने ताल की सुंदरता की तारीफ किया है । गोरखपुर में वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत होने पर  उन्होंने बधाई भी दिया, मंत्री ने कहा कि वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत होने से वाटर स्पोर्ट्स को  और बढ़ावा मिलेगा। इस कार्य को लेकर उन्होंने जीडीए की तारीख भी किया है। वही एडीजी जोन ने कहा कि वाटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए यह एक बेहद ही सराहनीय कदम उठाया गया है।इस काम की तारीफ जितनी की जाये कम ही होगा।

 

ताल में बढ़ेगी नावों की संख्या

जीडीए उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह के अनुसार रामगढ़ ताल में पहली बार कायक ( वाटर स्पोर्ट्स) चलाया गया है। वाटर स्पोर्ट्स की शुरुआत होने से ताल की खूबसूरती बढ़ने के साथ-साथ पर्यटकों का रोमांच भी बढ़ेगा। ताल में जल्द ही प्रशिक्षण भी कराई जाएगी। बता दें कि रामगढ़ ताल में पर्यटकों में नौकायान करने को लेकर बहुत ही ज्यादा जोश  है। ताल में नाव की संख्या भी बढ़ाने को कहा गया है बता दें कि इस मौके पर कृष्ण चंद पाठक, राष्ट्रीय तैराक नंदू मिश्र ,जीडीए के सहायक अभियंता एके तायल और जनसंपर्क अधिकारी यशवंत सिंह मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.