Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कोरोना के नए वेरिएंट फैल रहा तेजी से,ओमीक्रोने के मिले चार मरीज, नए वेरिएंट से इनलोगो को ज्यादा है खतरा, बरते सावधानी

कोरोनावायरस अपना नए वेरिएंट के साथ अपना पैर फैलाना शुरू कर दिया है ऐसा लग रहा है कि कोरोना का तीसरा लहर आने ही वाला है। अगर आप लोग मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सेनीटाइजर का इस्तेमाल करना छोड़ दिया है तो फिर से इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए, क्योंकि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमीक्रोन के अभी तक देश में 4 संक्रमित मरीज मिल गए हैं। आपको बता दें कि बेंगलुरु में दो संक्रमित, गुजरात जामनगर में एक और महाराष्ट्र के मुंबई में एक संक्रमित मिले है। नए वेरिएंट के अभी तक 4 मरीजों की पुष्टि हुई है लेकिन हो सकता है कि आगे आने वाले कुछ दिनों में यह संख्या बढ़ कर हजारों और लाखों में भी हो सकता है इसलिए हमसभी को सभी को सतर्क रहने की जरूरत है।

कानपुर के लोगों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि कानपुर शहर देश के बड़े औद्योगिक शहरों में से एक है। यही वजह है कि यहां लोगों का आना जाना कुछ ज्यादा ही बना रहता है जिसके कारण यहां के लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। भीड़भाड़ वाले एरिया में बिना वजह जाने से बचे। घर के बड़े बुजुर्ग और छोटे बच्चे को ज्यादा घूमने की इजाजत ना दे। अगर भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने की जरूरत पड़े तो मास्क लगाकर जरूर जाएं और घर वापस आने के बाद हाथों को अच्छे से धो लें।

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के लिए बहुत खतरनाक है नया वेरिएंट-
आपको बता दें कि कोरोनावायरस का नया वेरिएंट उन लोगों के लिए बहुत खतरनाक है जो लोग पहले से कोरोना संक्रमण के चपेट में आ चुके है। वायरस का नया वेरिएंट म्यूटेन से बना है इस वजह से जो लोग पहले कोरोना से संक्रमित हो चुके थे उनमें तेजी से संक्रमित कर रहा है। इसलिए इन लोगों को सबसे ज्यादा संक्रमण का खतरा और इनलोगो को अधिक सावधान रहने की जरूरत है। यहां तक की किसी गंभीर बीमारी से गुजर रहे लोग जैसे किडनी, मधुमेह, दिल , फेफड़े की बीमारी, अस्थमा, कैंसर, हाइपरटेंशन इन सबके अलावा गर्भवती महिलाओं को भी ज्यादा सतर्क रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.