Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर से नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, रेलवे चलाने जा रहा है ये सभी ट्रेने

कोरोनावायरस महामारी के समय ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रि काम हो गए थे। रेलवे ने ट्रेन यात्रियों के घटते भीड़ को देखते हुए कई ट्रेनों को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अचानक से ट्रेन यात्रियों की संख्या में बृद्धि होने से ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया जा रहा है।

आपको बता दें कि कानपुर से दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में पहले भी कमी आई थी लेकिन फिलहाल यात्रियों की संख्या बढ़ गई है जिसके चलते रेलवे ने कोई ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। कानपुर से दिल्ली जाने वाले ट्रेन यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। रिवर्स शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन जो कि कानपुर से नई दिल्ली के बीच चलती है इस ट्रेन को सोमवार से सप्ताह में चार दिन चलाने का फैसला लिया गया है। यह ट्रेन अपने पूर्व निर्धारित समय से ही चलाई जाएगी।

गाड़ी संख्या- 04113 यह ट्रेन सूबेदार गंज से देहरादून के बीच चलने वाली यह ट्रेन पहले सप्ताह में 2 दिन सोमवार और शुक्रवार को चलाया जा रहा था लेकिन अब यही ट्रेन 9 जून से सप्ताह में 3 दिन चलाई जाएगी। यह ट्रेन सप्ताह में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा।

गाड़ी संख्या-04114 देहरादून सूबेदार गंज के बीच चलने वाली ट्रेन अभी फिलहाल सोमवार और गुरुवार को चल रही है लेकिन अब यह ट्रेन 12 जून से सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलाई जाएगी। अगर आप इस ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं तो पहले इस ट्रेन का टाइम टेबल अवश्य चेक करें।

लखनऊ से आगरा फोर्ट आरक्षित सुपरफास्ट विशेष ट्रेन 02179/02180 7 जून से परिचालन में लाया जा रहा है। इस ट्रेन को सप्ताह में 5 दिन चलाने का फैसला लिया गया है।

गाड़ी संख्या-02033/02034 कानपुर सेंट्रल से नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आने वाले 7 जून जून से सप्ताह चार दिन चलाई जाएगी । यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, और शनिवार को चलाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.