Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर से दूसरे शहर के लिए जाना हुवा आसान, रेलवे ने फिर से शुरू किया ये सभी ट्रेने

कानपुर से अब हर जगह की ट्रेन मिल सकेंगे कोरोनावायरस संक्रमण के चलते बहुत से ट्रेनों के फेरे में कमी किया गया था। आपको बता दें कि हमसफर एक्सप्रेस जो प्रयागराज से नई दिल्ली के लिए चलती है अब यह ट्रेन आने वाले शनिवार से प्रतिदिन चलाया जाएगा। हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन  कोरोनावायरस महामारी के दौरान इसके फेरे में कमी किया गया था। हम आपको बता दें कि पहले यह ट्रेन सप्ताह में 3 दिन चलाई जाती थी, मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार।

गाड़ी संख्या 022 75 यह ट्रेन प्रयागराज से 12 जून से यह ट्रेन प्रतिदिन चलाया जाएगा, वही गाड़ी संख्या 022 76 यह ट्रेन दिल्ली जंक्शन प्रतिदिन 13 जून से चलाया जाएगा।प्रयागराज से मेरठ, देहरादून जाने वाली यात्रियों के लिए भी रेलवे ने संगम एक्सप्रेस को प्रतिदिन चलाने का फैसला किया है। गाड़ी संख्या 04163 यह ट्रेन 13 जून से प्रत्येक दिन चलाया जाएगा।

वही मेरठ से प्रयागराज आने वाली ट्रेन नंबर 04164 इस ट्रेन को भी 14 जून से प्रतिदिन चलाया जाएगा। संगम एक्सप्रेस वायरस संक्रमण के चलते ट्रेन सप्ताह  में सिर्फ 4 दिन ही चलाया जा रहा था।

कोरोनावायरस संक्रमण के मामले धीरे धीरे कम होना शुरू हो गया है। रेलवे स्टेशनों पर दूसरे शहर जाने वाले यात्रियों की भीड़ भी बढ़ती जा रही है। रेलवे द्वारा रेलवे यात्रियों के बढ़ती भीड़ को देखते हुए ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जा रहा है।रेलवे द्वारा 9 जोड़ी ट्रेनों को मुंबई के लिए चलाया जाएगा और अहमदाबाद और जबलपुर जाने वाले यात्रियों के लिए भी ट्रेनें चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.