Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर शहर के सड़को पर अब नहीं चलेगी इनलोगो की मनमानी, ट्रैफिक पुलिस ने बनाया यह योजना, होगी कार्रवाई

कानपुर शहर में जाम की समस्या को खत्म करने के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा नए नए नियम लाया जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस शहर के ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए एक और योजना तैयार किया है। दरअसल हम आपको बता दें कि शहर में ऑटो टेंपो और ई-रिक्शा के मनमानी के चलते सड़को और चौराहो पर जाम की समस्या बनी रहती है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस के द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों के 70 मीटर दायरे के बाहर स्टैंडिंग लेन बनाने की तैयारी कर रहा है।

 

शहर के चौराहों और सड़कों पर जाम लगने का सबसे बड़ा कारण ऑटो, टेंपो और ई रिक्शा वालों की मनमानी है। इस पर लगाम लगाने के लिए यह योजना बनाया जा रहा है। आपके जानकारी के लिए बता दे कि कई साल पहले यातायात विभाग ने बड़ा चौराहे से गोलघर के बीच नो टेंपो ऑटो जोन का घोषणा किया था। जिसके बाद इन सड़कों पर जाम की समस्या कम हो गई थी। लेकिन फिर ऑटो चालकों की मनमानी शुरू हो गई, इनकी मनमानी को रोकने के लिए प्रमुख चौराहों के 70 मीटर दायरे के बाहर स्टैंडिंग लाइन बनाने का योजना तैयार किया गया है । बहुत जल्द ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा।

 

अब नहीं चलेगी टेम्पो,ऑटो और ई रिक्शा वालो मनमानी-

आपको बता दें कि टेंपो,ऑटो और ई रिक्शा के लिए स्टैंडिंग लाइन बनने के बाद निर्धारित किया गया जगह से ही चालक सवारी को बैठाएंगे। अगर कोई बीच सड़क, चौराहा और फुटपाथ पर गाड़ी खड़ी करके सवारियां बैठाता या उतारता है तो उन चालकों के खिलाफ करवाई होगी। शहर में चौराहों और जगहों को चिन्हित करने के बाद इसको शुरुआत जल्द ही किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.