Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर शहरवासी अब निजी हास्पिटलो से भी ले सकेंगे कोरोना की वैक्सीन, ये रही पूरी जानकारी

कोई भी व्यक्ति किसी भी नर्सिंग होम पर जाकर वैक्सिंग लगवा सकेगा।  अगर आप भी कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए कई दिनों से इंतजार  कर रहे हैं तो आपका इंतजार खत्म  होने वाला है।  अब आप बड़े ही आसानी से किसी भी नर्सिंग होम में जाकर पुराना की वैक्सीन  सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क देकर आसानी से ले सकेंगे। 

कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन का काम बहुत ही तेजी से चल रहा है।  वैक्सीनेशन की गति को और तेज बनाने के लिए  अब निजी अस्पतालों का भी सहारा लिया  जाएगा।  कानपुर शहर वासी कोरोना की वैक्सीन शहर के निजी अस्पतालों में भी जाकर लगवा सकेंगे। अब लोगों को वैक्सीन के लिए भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी।  हम आपको बता दें कि सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क देकर कोई भी करुणा की वैक्सीन आसानी से लगा सकेगा। 

महेंद्र सरावगी जो कि नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं।  उन्होंने बताया कि शासन द्वारा निजी अस्पतालों को वैक्सीन देने का आदेश दे दिया गया है। सरकार द्वारा वैक्सीन को लेकर निर्धारित शुल्क तय किया गया है जिसको देखकर कोई भी  निजी अस्पताल  कोवैक्सीन  और कोविशिल्ड  वैक्सीन ले सकते हैं।  वही हम आपको बता दे  कि निजी अस्पतालों द्वारा  वैक्सीन की प्रति डोज के लिए डेढ़ सौ रुपए  का चार्ज कर सकेंगे।  कानपुर जिले के कई अस्पतालों ने वैक्सीन के लिए आर्डर भी दे दिया है। निजी अस्पतालों को वैक्सीन कोल्ड  चेन सेंटर से दिया जाएगा और निजी अस्पतालों को  वैक्सीन मिलने  से  आम जनता को कभी लाभ मिलेगा ।

 

कानपूर शहरवासी अब किसी भी कोटेदार से सकेंगे राशन-

प्रदेश में अभी कोरोनावायरस संक्रमण का समय चल रहा है और  इस बुरे समय में लोगों को सरकार द्वारा मुफ्त राशन मुहैया कराने का निर्देश दिया गया है।  दरअसल हम आपको बता दें कि सरकार द्वारा  आदेश दिया गया है कि आने वाले महीने जून, जुलाई,  अगस्त  महीने में  बिना कोई शुल्क लिए राशन कार्ड धारकों को राशन दिया जाएगा। अब खबर यह भी आ रही है कि राशन कार्ड धारक किसी भी कोटेदार से राशन ले सकेगा। 

हम आपको बता दें कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत आने वाले अंतोदय  और पात्र गृहस्थी कार्ड  धारक को  मुफ्त में राशन दिया जाएगा। शहर में  राशन कार्ड धारकों के लिए सबसे बड़ी खुशी बात की है कि पोर्टेबिलिटी वितरण के तहत  कार्ड धारक किसी भी कोटेदार से राशन ले सकेंगे। आने वाले बिस जून से 30 जून तक  राशन वितरण के द्वितीय चक्र में  कार्ड धारकों को निशुल्क राशन का वितरण किया जाएगा। 

राशन वितरण वितरण के दौरान सभी कोटेदार के यहां नोडल ऑफिसर की नियुक्ति किया जाएगा।  जिन लोगों का राशन कार्ड नहीं बना है उनको भी अब चिंता करने की जरूरत नहीं है।  क्योंकि  बहुत जल्द ही उनका भी राशन कार्ड बनाया जाएगा।  गैर राशन कार्ड धारकों को तत्काल राशन कार्ड  बनवाए जाएगा। राशन वितरण के दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन  करना भी जरूरी होगा। सरकार द्वारा उठाया गया कदम  राशन कार्ड धारकों के लिए बहुत ही लाभकारी होने वाला है।  इस महामारी के समय में  कम से कम  राशन का सहायता हो जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.