Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर में 25 जून को आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ,राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार जायेंगे अपने …………

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर दौरे के लिए आ रहे हैं। कानपुर से अपने गांव परौख भी जाएंगे। हम आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार अपने गांव जा रहे हैं। कानपुर में 25 और 26 जून को रहेंगे और फिर अगले दिन 27 जून को हेलीकॉप्टर से 9:30 बजे के आसपास अपनी गांव पहुंच जाएंगे। राष्ट्रपति कानपुर दौरे के लिए आ रहे हैं और खास और अलग बात यह है कि वह दिल्ली से एक स्पेशल ट्रेन से कानपुर सेंट्रल आएंगे। आपको बता दें कि स्पेशल ट्रेन 25 जून,दोपहर 1:30 बजे दिल्ली से चलेगी और कानपुर सेंट्रल स्टेशन शाम 7:00 बजे पहुंच जाएगी।

राष्ट्रपति 26 जून को शहर में रहने के साथ-साथ अपने रिश्तेदारों, परिचितो, जनप्रतिनिधियों, चिकित्सकों और मित्रों से मुलाकात कर सकते हैं। यह विशेष ट्रेन मौसम ख़राब होने की वजह में कानपुर देहात का रुरा स्टेशन तक जा सकते हैं। बीते दिन शुक्रवार को हीं प्रोटोकॉल जारी कर दिया गया है।

कानपुर शहर 25 और 26 को रहने के बाद अपने पैतृक गांव 27 जून सुबह 9:30 बजे के आसपास हेलीकॉप्टर से पहुंच जाएंगे। अपने गांव पहुंचने के बाद अपनों से मिलेंगे और कई कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें भाग लेंगे। पुखरायां के इंटर कॉलेज में दोपहर सवा एक आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित उनके द्वारा किया जाएगा। हम आपको बता दें कि कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी शामिल हो सकते हैं।

कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। कानपुर में रात्रि का समय बिताएंगे और 28 जून को उसी ट्रेन से 10:30 बजे के आसपास लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। लखनऊ से राष्ट्रपति एयर फोर्स के विमान से 29 जून को 4:30 बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रपति के ठहरने को लेकर डीएम, मंडलायुक्त और पुलिस अधिकारियों के बीच बैठक होगा, इस बैठक में कार्यक्रम और ठहरने को लेकर चर्चा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.