Thursday, September 22UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर में बिजली आने और जाने की जानकारी अब हर किसी को मिल सकेगा, केस्को ने उठाया यह कदम

कानपुर में लगातार मिल रही बिजली के बारे में शिकायतों को लेकर केस्को द्वारा एक अच्छी पहल किया है। कानपुर में बिजली कब कटेगी और कब आएगी इसकी जानकारी अब हर आदमी को पता चलेगा। दरअसल बिजली की समस्या को लेकर बहुत ज्यादा शिकायतें बढ़ रहे हैं। उपभोक्ताओं को बिजली की कटौती से घंटों परेशान होना पड़ रहा है। इस भीषण गर्मी में घंटों बिजली ना होने से लोगो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि जब बिजली के बारे सब स्टेशन में फोन करने पर अभियंताओं के द्वारा फोन रिसीव नहीं किया जाता है। यही नहीं केस्को का की भी हेल्प लाइन नंबर पर फोन करने पर काफी देर के बाद बातचीत हो पाती है।

इस समय गर्मी का सीजन चल रहा है और हर दिन घंटों लाइट कटने की समस्या बढ़ गई है। रोज बिजली के फाल्ट, शट डाउन होने की वजह से लाखों उपभोक्ताओं को रोज-रोज परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं का कहना है कि बिजली के समस्या को समय से ठीक भी नहीं हो पाता है। आपको बता दें कि बिजली की समस्या को लेकर शिकायत ऊर्जा मंत्री तक भी पहुंच चुका है। ऊर्जा मंत्री द्वारा समीक्षा बैठक किया और केस्को समेत सभी डिस्काम के प्रबंध निदेशकों को आदेश दिया गया है कि हर डिस्कॉम में व्हाट्सएप का ग्रुप बनाया जाए।

उनके द्वारा दिए गए आदेश पर बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप के साथ जनप्रतिनिधियों को जोड़ दिया जाए और व्हाट्सएप पर जो भी समस्या आएगा उसका समाधान जल्द से जल्द किया जाए। यही नहीं व्हाट्सएप ग्रुप पर में भी लोग शामिल होंगे उनको सभी जानकारी दिया जाए। केस्को द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जा चुका है इन ग्रुपों में विधायको , पार्षदों , सांसदों समेत सभी क्षेत्र के सम्मानित लोगों को जोड़ दिया गया है। हर सर्कल में व्हाट्सएप ग्रुप बना दिया गया है।

केस्को द्वारा कानपुर में बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुप में बिजली से संबंधित जानकारी जैसे कहीं फाल्ट, शट डाउन, बहाली, बिजली की कटौती समेत बिजली के आने की संभावित समय के बारे जानकारी दिया जायेगा जाएगा। इन व्हाट्सएप ग्रुप पर आई शिकायतों को केस्को द्वारा जल्द से जल्द सुलझाने की कोशिश करेगा। सभी उपभोक्ताओं को बिजली की पहले से जानकारी हो सके इसलिए ही यह कदम उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.