Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर में निजी और सरकारी स्कूल खोल दिए गए, नवी से बारहवीं तक दो पालियो में कक्षाएं संचालन का है आदेश

कानपुर में सरकारी और निजी माध्यमिक विद्यालय कोरोनावायरस संक्रमण के चलते बंद पड़े सोमवार यानी आज से खोल दिए गए हैं। करीब करीब साढे 3 महीने बाद स्कूल खोले गए हैं ऐसे में छात्र बहुत ही उत्साहित दिख रहे हैं टीचर भी छात्रों से मिलकर बहुत खुश नजर आ रहे हैं। छात्र अपने प्रिय मित्र और बंधुओं से मिलकर बहुत खुश दिख रहे हैं। छात्रों को स्कूल के अंदर मास्क और हैंड सैनिटाइजेशन के बाद जाने दिया गया। कोविड 19 से जुड़ी सभी नियम का पालन करवा जा रहा है।

आपको बता दे कि सरकारी स्कूलों की अपेक्षा प्राइवेट स्कूलों में छात्रों की संख्या ज्यादा रही। वही सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या काफी कम रही क्योंकि अभिभावक अभी भी अपने बच्चों को स्कूल भेजने से परहेज कर रहे हैं। छात्रों को सभी कक्षाओं में कोरोना वायरस से बचाव से जुड़ी संसाधन उपलब्ध कराए गए हैं।

स्कूलों में सुबह 8:00 बजे पहली पाली में नौवीं से बारहवीं तक के कक्षाएं संचालित किया गया इन कक्षाओं में छात्रों की संख्या आधी रही। बाकी बचे छात्रों की दूसरी पाली में कक्षाएं संचालित करने की व्यवस्था किया गया है। आपको बता दें कि सरकार अभी नौवीं से बारहवीं तक के कक्षाओं को दो पालीयों में चलाने का निर्देश दिया है। आज पहले दिन होने का कारण स्कूलों में छात्रों की संख्या बहुत कम रही लेकिन प्राइवेट स्कूलों में पहले दिन का कोई असर नहीं दिखा। प्राइवेट स्कूलों में छात्रों की संख्या निजी स्कूलों से ज्यादा रहा। छात्रों को मास्क पहनकर ही विद्यालय के अंदर आने का अनुमति दिया गया वही कक्षाओं में साबुन और हैंड सेनीटाइजर का व्यवस्था किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.