Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर में जल्द लगया जायेगा रुसी वैक्सीन, पहली बार में आएगा दस हजार डोज, एक डोज के देने पड़ेंगे इतने रूपये

Rusi Vaccine Sputnik V in Kanpur:- कानपूर शहर में कोरोना के वैक्सीन कोवैक्सीन और कोविशिल्ड लोगों को दिया जा रहा है। हम आपको बता दें कि आपको जानकर खुशी होगी कि अब शहर में बहुत ज्यादा रुसी वैक्सीन Sputnik V  आने वाला है। कोरोनावायरस से मानव जाति को बचाने के लिए रूस के द्वारा एक वैक्सीन तैयार किया गया है जिसका नाम स्पुतनिक वी है। आपको बता दें कि इस वैक्सीन को पूरे विश्व के 50 से अधिक देशों ने इस वैक्सीन को अप्रूवल दिया है। अब यह वैक्सीन भारत में भी तैयार किया जाएगा।

लखनऊ स्थित अपोलोमेडिक्स में यह वैक्सीन आ गया है इस वैक्सीन को मंगवाने के लिए 10000 डोज के डिमांड पनकी स्थित नारायणा मेडिकल कॉलेज ने भेजा है। वही इसके बाद वैक्सीन को भेजने के लिए कंपनी ने 3 जुलाई तक ईमेल के जरिए जानकारी दिया है। पहली बार में मंगाए गए वैक्सीन को रखने के लिए अच्छे से व्यवस्था भी कर लिया गया है।हैदराबाद से डॉक्टर रेड्डीज ने ई-मेल कर के नारायणा मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को बताया है। सूत्रों के अनुसार वैक्सीन की 10000 डोज पहली बार में कानपुर भेजा जाएगा। इस Sputnik V वैक्सीन को लगवाने के लिए कोविड के साइट या एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन करवा कर तब लगवा सकते हैं और इस वैक्सीन को लगवाने के लिए निर्धारित शुल्क भी देना होगा।

 

वैक्सीन लगवाने के लिए देने होंगे इतना 1145 रुपए-

आपको बता दें कि Sputnik V वैक्सीन को लगवाने के लिए आपको 1145 रुपया चुकता करना होगा। आइए जानते हैं कैसे , वैक्सीन की एक डोज की कीमत ₹948 होगा, जबकि एक डोज पर ₹47 का जीएसटी पड़ेगा और वही इस को लगाने के लिए डेढ़ सौ रुपए चार्ज किया जाएगा। इस हिसाब से एक व्यक्ति को एक डोज लगवाने के लिए 1145 रुपए चुकाना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.