Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर में कल से होगी मुश्लाधर बारिश, चलेगी चक्रवाती हवाएं ,मौसम बैज्ञानिक ने कही बड़ी बात

Weather report Kanpur- कानपुर में पिछले 2 दिनों से हो रही बारिश से मौसम एकदम खुशमिजाज बना हुआ है। गुरुवार को तो बारिश थमी हुई है लेकिन आपको बता देगी मौसम विभाग ने संभावना जताया है कि अगले दिन से मूसलाधार बारिश होने के साथ-साथ बिजली भी गिरने की संभावना जताई है। यही नहीं आने वाले कुछ दिनों तक बादल और बारिश  होता रहेगा। आपको बता दें कि यूपी में भारी बारिश होने की संभावना इसलिए जताया जा रहा है क्योंकि बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी लिए  हवा मैदानी क्षेत्रों की तरफ आने से उत्तर प्रदेश में बारिश होने की पूरी संभावना है।

एक तरफ किसान इस बार इसको देख कर खुश हो रहे हैं क्योंकि किसानों के लिए यह बारिश अमृत के समान है, तो वही दूसरी तरफ देखा जाए तो कानपुर शहर में बीते 2 दिनों से हो रही बारिश में कई जगहों पर जलजमाव हो गया है और कई इलाके डूब गए है जिससे लोगों के लिए समस्या बन गया है। शहरी क्षेत्र में लोग बारिश के थमने का इंतजार कर रहे हैं लेकिन किसान अमृत समान हो रहे बारिश को देखकर बहुत खुश हैं।

आपको बता दें कि चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक के बताने के अनुसार गुरुवार को हल्का बारिश होने की संभावना बताया है वही आगे उन्होंने बताया कि अगले दिन यानी शुक्रवार से मूसलाधार बारिश होने का संभावना है इसके साथ ही चक्रवाती हवा भी चलने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.