Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर गंगा बैराज पूल को किया जायेगा सिक्स लेन, मंडलायुक्त की बनाई कमेटी करेगी स्ट्रक्चर का परिक्षण

गंगा बैराज पुल को छह लेन बनाने की तैयारी चल रही है आपको बता दें कि पुल को सिक्स लेन बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता और उनके कमेटी के द्वारा स्ट्रक्चर का परीक्षा किया जायेगा । इसी महीने 10 तारीख तक मंडल आयुक्त डॉ राजशेखर को पुल को बनाने के लिए विस्तार में आने वाली दिक्कतों का रिपोर्ट सौंपेंगे। यही नहीं इसके साथ ही डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट यानी डीपीआर दो नए लेन के निर्माण की सौपी जाएगी।

गंगा बैराज पुल अभी वर्तमान जो दो लेन है इन दोनों लेनो पर यातायात का दबाव ज्यादा है अगर इस पुल को चौड़ा कर दिया जाता है तो उस पर दबाव कम हो जाएगा। इसके अलावा गंगा बैराज मार्ग को जीटी रोड के फ्लाईओवर और रिंग रोड से जोड़ने की भी तैयारी चल रही है। जीटी रोड के फ्लाईओवर और रिंग रोड से मंधना के पास एलिवेटेड रोड बना कर गंगा बैराज मार्ग को जोड़ा जाएगा।

ट्रांस गंगा सिटी में औद्योगिक इकाइयों का स्थापना बड़े पैमाने पर होगा जिससे कारण गंगा बैराज मार्ग पर वाहन ज्यादा चलने लगेंगे जिसके कारण यातायात का दबाव बैराज पुल पर बढ़ जाएगा। इसलिए इस पूल का विस्तार करना बहुत जरूरी है। मंडल आयुक्त द्वारा उच्च स्तरीय समग्र विकास समिति की कमेटी बनाई गई है। कमेटी के सदस्य द्वारा डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार किया जाएगा। कमेटी के सदस्यों द्वारा पूल का निरीक्षण किया जाएगा वही पुल बनाने में आने वाली अड़चनों का रिपोर्ट बनाकर मंडलायुक्त को सौंपेगा। इस पूल के चौड़ा हो जाने से यातायात का दबाव कम होने के साथ-साथ जाम की समस्या भी नहीं बनेगी । 

Leave a Reply

Your email address will not be published.