Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपूर-अब घर बैठे मिलेगा फ़िज़ियोथेरेपिस्ट से स्वास्थ्य संबंधी सलाह, बस करना होगा यह काम

कानपुर में आम जनता की सहायता करने के लिए एक ऐसा ऐप तैयार किया जा रहा है जिसकी मदद से आप को घर बैठे ही फिजियोथेरेपी का सुविधा मुहैया कराया जाएगा । आइए इसके बारे में और विस्तार से समझते हैं, दरअसल बीते कुछ महीनों से कोरोनावायरस महामाँरी का समय चल रहा है और वायरस संक्रमण से लड़ने के लिए लोगों को डॉक्टरों द्वारा और विशेषज्ञों द्वारा लोगों को स्वस्थ रहने के लिए व्याम से लेकर पोषक तत्व जैसे खाने की चीज बताए जा रहे थे। इसको और आसान करने के लिए और भी सरल बनाया जा रहा है ताकि लोगों को घर बैठे इसका लाभ मिल सके।

 

हम आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस के सभी फैकल्टी के साथ बात विचार छत्र पति साहू जी विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया है और एक ऐसा ऐप तैयार करने को कहा है जिससे आम जनता को फायदा मिल सके और वह लोग इसका बखूबी फायदा उठा सकें। इस ऐप को यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट आफ हेल्थ साइंस के द्वारा एक से डेढ़ सप्ताह के अंदर में तैयार कर लिया जाएगा। इसी ऐप के माध्यम से आपको फिजियोथैरेपिस्ट और डाइट काउंसलर से हर तरह की सुविधा का लाभ उठाया जा सकेगा।

 

इस ऐप के माध्यम से जो भी सुविधा आम जनता को दिया जाएगा उसका शुल्क बहुत ही कम होगा। डॉ प्रवीण कटिहार जोकि यूनिवर्सिटी इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ साइंस के प्रभारी बताते हैं कि यह ऐप आम जनता के लिए तैयार किया जा रहा है और इसका शुल्क बहुत ही कम होगा जिससे लोगों को इसका उपयोग करने में कोई ज्यादा परेशानी नहीं होगा। प्रभारी बताते हैं कि इस ऐप के बारे में और भी जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाइट से प्राप्त किया जा सकेगा और आगे उन्होंने कहा कि यह ऐप एक से डेढ़ सप्ताह के अंदर यानी 10 दिनों के भीतर उपयोग में लाया जा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.