Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर से मुंबई के लिए चलाई जाएगी ग्रीष्मकालीम विशेष ट्रेन, यहाँ देखे रेलवे ने जारी किया टाइम टेबल

जैसे कि आपको पता है स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू होने वाली है ऐसे में लोग फैमिली के साथ घूमने की योजना बनाते हैं। ऐसे में अगर आप भी गर्मियों की छुट्टी में मुंबई घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद ही खास होने वाला है। आपको बता दें कि रेलवे ने गर्मियों की छुट्टी को ध्यान में रखते हुए ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन सिर्फ 6 फेरों के लिए ही चलाई जाएगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के बताने के अनुसार यह विशेष ट्रेन 7 मई से मुंबई सेंट्रल से चलाई जाएगी।मुंबई सेंट्रल से 7 मई से एक 11 जून तक चलाई जाएगी।

ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन गाड़ी संख्या 091 85 मुंबई सेंट्रल से प्रत्येक शनिवार सुबह 11:05 बजे से चलेगी और बोरीवली सूरत बडोदरा भरतपुर मथुरा कासगंज बिल्हौर से होते हुए 3:35 बजे अनवरगंज स्टेशन आएगी। वही अनवरगंज स्टेशन से रविवार शाम 6:40 बजे यह ट्रेन अपने निर्धारित स्टेशनों से होते हुए सोमवार रात 10:30 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा खजुराहो घूमने के लिए कानपुर से विशेष अनारक्षित ट्रेन चलाने की घोषणा किया है। जो कि यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल 2 मई से प्रतिदिन चलाई जाएगी। अच्छी बात यह है कि इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को आरक्षण कराने की जरूरत नहीं होगी। यात्री सिर्फ सामान्य टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। गाड़ी संख्या 0 4144 यह ट्रेन 4:20 बजे कानपुर सेंट्रल से चलेगी और गोविंदपुरी भीमसेन सीढ़ी इटारा घाटमपुर हमीरपुर बंदा महोबा ,राज नगर हाल्ट होते हुए खजुराहो स्टेशन रात्रि 11:00 बजे पहुंचेगी। वही आपको बता दें कि यह ट्रेन इसी दिन खजुराहो से सुबह 4:05 बजे चलेगी और सेन्ट्रल सुबह दस बजे आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.