Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर वासी ध्यान दें, बिजली के बड़े बकायेदारों के लिए केस्को ने उठाया बड़ा कदम, इन सभी उपभोक्ताओं का कटेगा कनेक्शन

कानपुर वासी ध्यान दें, बिजली के बड़े बकायेदारों से वसूली के लिए अभियान चलाया जाएगा और बड़े बकायेदारों के कनेक्शन भी काटे जाएंगे। आपको बता दे कि कानपुर में 1 साल से अधिक के बिजली के लगभग चौबीस सौ बड़े बकायेदारों से केस्को के अंतर्गत करीब करीब 30 करोड़ रूपये वसूला जाएगा, आरसी भी जारी किया जाएगा और कनेक्शन भी काटा जाएगा। वही आपको बता दें कि 3 महीने से अधिक के बकायेदारों से लगभग 40 करोड़ से ऊपर रुपयों को वसूलने के लिए केस्को द्वारा अभियान चलाया जाएगा।

छोटे बकायेदारों का कनेक्शन पहले नहीं कटते हुए उनको पहले बिजली का बिल जमा करने के लिए कहा जाएगा। आपको बता दें कि ऊर्जा मंत्री द्वारा समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया गया था कि पहले बड़े बकायेदारों से बिजली का बिल वसूला जाए, उसके बाद 3 महीना वाले बिजली बिल के बकायेदारों के घर-घर पहुंचकर बिजली बिल जमा करने के लिए रिक्वेस्ट किया जाएगा। उपभोक्ता ध्यान दें अगर आप भी उन बड़े बकायेदारों में शामिल हैं तो अब कहीं आप का कनेक्शन भी न कट जाए। क्युकी केस्को ने अब बिजली बिल बकाया वसूलने का मन बना लिया है।

केस्को द्वारा एक अच्छी पहल भी किया गया है, अच्छी पहल यह है कि बिजली से संबंधित समाधान और शिकायत के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। केस्को एमडी ने सभी अभियंताओं को बिजली की समस्या के निवारण के लिए निर्देश दिया है। व्हाट्सएप पर चार ग्रुप बनाए गए हैं जिसमें विधायक, पार्षद, सांसद समेत क्षेत्र के सम्मानित लोगों को ग्रुप में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि इस ग्रुप में बिजली से संबंधित जैसे शट डाउन, ब्रेकडाउन, बिजली आने और जाने समेत अन्य जानकारी भी दिया जाएगा। इसके अलावा भी ग्रुप में बिजली से संबंधित शिकायतों का भी समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.