Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर वालो का यात्रा करना हुवा और भी आसान, अब एक ही कार्ड से मेट्रो और बसों में कर सकेंगे यात्रा

कानपुर वासियों को सफर करना और भी आसान हो जाएगा। क्योंकि कानपुर में चल रही मेट्रो और सिटी बसों में एक ही कार्ड से यात्रा करने की अनुमति मिल जाएगी। आपको बता दें कि मेट्रो द्वारा लागू किया गया नेशनल कामन मोबिलिटी कार्ड का इस्तेमाल सिटी बसों में भी किया जा सकेगा। मेट्रो कार्ड को इस्तेमाल करने के लिए मेट्रो के द्वारा भारतीय स्टेट बैंक से अनुबंध किया गया है जिससे अब यह सुविधा कानपुर में भी शुरू होने वाली है। आपको बता दें कि मंडलायुक्त, मेट्रो के एमडी ,कानपुर नगर परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक के द्वारा किया गया बैठक में यह फैसला लिया गया है।

आपको बता दें कि मेट्रो में यात्रियों की संख्या शुरू में ज्यादा थी लेकिन धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या कम हो गई है जो यह मेट्रो को खटक रही है। हुई बैठक में यात्रियों की संख्या बढ़ाने पर भी चर्चा किया गया है । फीडर सेवा का विस्तार करते हुए 20 सीएनजी और 40 इलेक्ट्रिक बसें चलाने का फैसला किया गया है। बसों को चलाने को लेकर डेस्टिनेशन और ठहराव को अभी तय नहीं किया गया है। आने वाले 15 दिनों में इस पर फैसला लिया जा सकता है । बसों के चलने से मेट्रो तक आने-जाने में यात्रियों को आसानी होगी ,जिससे मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ सकेगी। कानपुर स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के द्वारा मेट्रो स्टेशन के नजदीक इलेक्ट्रिक बसों को चार्जिंग के लिए चार्जिंग स्टेशन को लेकर जमीन मांगा है।

आपको बता दें कि झकर कटी बस स्टेशन को झकरकटी में मेट्रो रेल से जोड़े जाने की भी योजना है। इन दोनो जगहो को अंडरग्रॉउंड के माध्यम से जोड़ा जायेगा। इन दोनों जगहों को जोड़ने के लिए परिवहन निगम से जमीन मांगा गया है। हुई बैठक में आईआईटी से मोती झील तक मेट्रो रूट पर लाइट ना होने की समस्या पर भी चर्चा किया गया जिसपर मंडलायुक्त ने एस्टीमेट तैयार करने को कहां है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.