Saturday, October 1UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर-लखनऊ एक्सप्रेसवे का लेटेस्ट अपडेट, जाने कब से शुरू होगा निर्माण कार्य ?

कानपुर के लिए एक अच्छी खबर आ रही है, मीडिया खबर के अनुसार बता दे कि इसी महीने के लास्ट में कानपुर और उन्नाव साइड में भी लखनऊ एक्सप्रेसवे का निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा, इसके लिए रविवार से निर्माण एजेंसी ने कानपुर एन्ड उन्नाव क्षेत्र में मिट्टी की टेस्टिंग शुरू कर दिया है। कानपुर से लखनऊ तक 9 जगहों पर कट दिए जाएंगे। जो बिलकुल अलग होंगे। आइये जानते है-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एक्सप्रेस वे में आप एंड डाउन लेन आधे से ज्यादा हिस्सा ऊपर और नीचे होगी, ऐसा इसलिए ताकि कोई वाहन किसी दूसरी लाइन में न घुसे। इस एक्सप्रेस वे में कानपुर से लेकर लखनऊ तक 9 जगहों पर कट बनाए जाएंगे लेकिन यह मुख्य एक्सप्रेस वे से अलग होगा क्योंकि जहां पर कट दिए जाएंगे वहां पर एक्सप्रेसवे का स्ट्रक्चर आठ लेन का होगा।

आपको बता दें कि कानपुर- लखनऊ एक्सप्रेसवे का कॉन्ट्रैक्ट पीएनसी इंफ्राटेक को दिया गया है और अक्टूबर तक पूरे रोड पर निर्माण का कार्य शुरू होना है। बता दें गंगा के उस पार भी मिट्टी की जांच शुरू हो चुकी हैं आजाद मोड़ से पहले एलिवेटेड जंक्शन को लेकर भी मिट्टी की जांच शुरू हो चुकी है और बता दें कि इसे मार्च 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.