Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर में वायरल फीवर का प्रकोप जारी, हुई दो लोगो की मौत, लोगो में बना है दहसत का माहौल

Viral fever in Kanpur-कानपुर में वायरल फीवर का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। आपको बता दें कि बीते दिन रविवार को कानपुर में बुखार होने से दो लोगो की मौत हो गई। कुरसौली गांव में यह बुखार से चौथी मौत हुई है जिसके वजह से ग्रामीणों में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है। लोग इस कदर डरे हुए हैं की अपने अपने रिश्तेदारों के यहां जाने की तैयारी में लगे हुए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि डॉक्टरों को यह समझ में नहीं आ रहा है कि किस वायरस संक्रमण से मौत हो रहा है।

कानपुर के शहरी और ग्रामीण इलाकों में वायरल फीवर का प्रकोप जारी है जिसके चलते अस्पतालों में बड़ी संख्या में बुखार के मरीज भर्ती हुए हैं। कुरसौली गांव की रहने वाली जूली गौतम (पिता हरिशंकर) की मौत रविवार को सुबह में हो गई। बताया जा रहा है कि इनका हालत शनिवार से ही नाजुक था यहां तक कि उनका प्लेटलेट्स काउंट भी कम था। खबर के अनुसार ब्लीडिंग शुरू हुई और रविवार की सुबह मौत हो गई।

आपको बता दें कि इसके पहले भी इसी गांव के तीन लोगों की मौत बुखार की वजह से ही हो चुकी है। इस गांव में दो लोगों के बुखार की चपेट में आने की खबर बताई जा रही है इन रोगियों को बुखार, उल्टी और दस्त हो रहा है। यहां पर डेंगू की 18 लोगों की पुष्टि की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा यहां पर कैंप लगाकर लोगों की जांच किया गया। घर घर जाकर सीडीओ और सीएमओ के द्वारा स्थिति का जायजा लिया गया और घरों में दवाओं का छिड़काव किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.