Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर में मिला यूपी का पहला जीका वायरस का मरीज, जाँच के लिए दिल्ली से पहुंची टीम मचा हड़कंप

कोरोनावायरस अभी पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुआ है और इसी बीच एक और वायरस ने अपना दस्तक दे दिया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में जीका नाम का वायरस मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। उत्तर प्रदेश में जीका वायरस का एक मरीज कानपुर में मिला है और आपको बता दें कि जिका वायरस का मरीज उत्तर प्रदेश का यह पहला मरीज है। इस मरीज के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। वायरस संक्रमण की जानकारी मिलते ही दिल्ली के विशेषज्ञ टीम पहुंचा हुआ है।

उत्तर प्रदेश में यह जीका वायरस का पहला मरीज एयर फोर्स स्टेशन के वारंट अफसर एमएम अली को संक्रमण की पुष्टि की गई है। इनका इलाज एयरपोर्ट्स अस्पताल में किया जा रहा है। एमएम अली को चार पांच दिनो से बुखार आ रहा था जिसके बाद उन्हें एयरफोर्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल प्रबंधन ने लक्षणों को देखते हुए उनका सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा था। रिपोर्ट में जीका वायरस की पुष्टि किया गया है।

जिसका रिपोर्ट शनिवार को आई है। वही संक्रमण मामले की जानकारी मिलने पर दिल्ली के विशेषज्ञों का टीम पहुंचा है। वही उन सभी लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है जो लोग मरीज के संपर्क में आए थे। इस वायरस की रोकथाम के लिए 10 टीमो का गठन किया गया है। जिला अधिकारी ने अस्पतालों से स्वास्थ्य विशेषज्ञों का बैठक बुलाया। स्वस्थ विभाग टीम और प्रशासन के द्वारा मरीज संबंधित जगहों का निरीक्षण किया गया और संक्रमण से बचाव के लिए कदम उठाये गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.