Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर में टूटे-फूटे पेयजल लाइन को जल्द किया दुरुस्त, खर्च होंगे 30 करोड़ रूपये

कानपुर में ₹30 करोड़ रूपये से पेयजल लाइन को दुरुस्त किया जाएगा। जैसे कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव दिन पर दिन नजदीक आ रहा है। ऐसे में नगर निगम को जर्जर पेयजल लाइन ठीक कराने की चिंता बढ़ने लगी है। ऐसे में कानपुर वासियों को पीने के पानी को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बहुत जल्द ही नगर निगम द्वारा जर्जर पड़े पाइप को ठीक करवाएगा। जर्जर पाइप को ठीक करवाने के लिए ₹30 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे। पानी को लेकर परेशान हो रहे लोगों को बहुत जल्दी पानी की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

आपको बता दें कि पेयजल लाइन को दुरुस्त करने के लिए तिस करोड़ रूपये सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट से जलकल को देने का प्रस्ताव है। लेकिन अभी तक महापौर की अध्यक्षता में गठन कमेटी का मुहर नहीं लगा है अगर पेयजल लाइन को दुरुस्त कर दिया जाता है तो लगभग 10 लाख लोगों को इससे लाभ मिलेगा। नगर निगम के खाते में ₹74 करोड़ धनराशि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के दूसरी किस्त में है। इस धनराशि में कूड़ा मलवा और सीवर लाइन के निस्तारण का खाका 51 करोड़ रूपये से बनाया जाएगा। इसके अलावा शहर का खराब पड़े पाइप लाइन को ठीक करने के लिए ₹30 करोड़ रूपये की धनराशि खर्च किया जाएगा। नगर निगम मुख्य अभियंता एसके सिंह के बताने के अनुसार केवल जर्जर पाइप लाइन को दुरुस्त करने के लिए ₹30 करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं। शहर में टूटे-फूटे पाइपलाइन को जलकल ठीक करवा कर पेयजल को सुचारू रूप से कर सकेगा।

कहते हैं जल ही जीवन है हमें हर दिन कुछ खाने को ना मिले लेकिन पीने को पानी जरूर मिलना चाहिए। रोज थोड़ा सा खा कर रह सकते हैं लेकिन बिना पानी के कोई भी इंसान नहीं रह सकता है। ऐसे में सरकार और नगर निगम को जितनी जल्दी हो सके शहर में टूटे-फूटे  पाइप लाइन को जल्द से जल्द दुरुस्त करवा देना चाहिए। ताकि लोगों को साफ और अच्छा पानी समय पर मिल सके।#kanpur nagar nigan #  kanpur pine ka pani

Leave a Reply

Your email address will not be published.