Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर में आज से 10 लाख लोगो को नहीं मिलेगा पानी, जानिए वजह और कब शुरू होगी आपूर्ति

कानपुर के लगभग 10 लाख आबादी को 4 दिनों तक पानी की किल्लत झेलनी पड़ेगी। मीडिया खबर के अनुसार आपको बता दें कि कानपुर में जल निगम टूटी पाइप लाइनों की मरम्मत के लिए 16 सितंबर से 4 दिन के लिए गंगा बैराज स्थित जल शोधन संयंत्र बंद रखने की तैयारी कर रहा है। जिसके कारण सिटी से साउथ तक लगभग 10 लोगों को पानी की किल्लत की परेशानी उठानी पड़ेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बैराज से जल निगम के द्वारा सिटी और साउथ में मुख्य पाइप लाइन और जोनल पंपिंग स्टेशन के माध्यम से लगभग 10 लाख लोगों को पानी की आपूर्ति किया जाता है। जानकारी के अनुसार मुख्य पाइप लाइन में विजय नगर चौराहे के पास स्थित ऑटो गैराज के सामने और फजलगंज फायर स्टेशन के सामने लीकेज है इन लीकेजो के कारण हर रोज लाखों लीटर पानी की बर्बादी हो रही है।

जानिए और क्या कहते हैं अधिकारी

जल निगम की बैराज इकाई के परियोजना प्रबंधक सुनील कुमार के बताने के अनुसार मुख्य पाइप में लीकेज की मरम्मत को लेकर 16 सितंबर को दिन में पानी की आपूर्ति करने के बाद शाम को बैराज स्थित जल शोधन संयंत्र से पानी की आपूर्ति बंद कर दी जाएगी। वहीं उन्होंने आगे कहा कि लीकेज की मरम्मत में 4 दिन लगेंगे इसलिए 19 सितंबर की शाम तक वहां से सिटी और साउथ में पानी की आपूर्ति बंद रहेगी वही पानी का स्टॉक करने की अपील लोगों से की गई है।

इन सभी मोहल्लों में होगी पानी की किल्लत
कुरसवां, इटावा बाजार, पटकापुर, रवंश मोहाल, मोती मोहाल, शास्त्री नगर, पांडू नगर, गीता नगर, काकादेव, विजय नगर, दादा नगर, गोविंद नगर, बर्रा, निराला नगर, जूही लाल कॉलोनी, जूही बम्बुरहिया, राखी मंडी, जूही गढा , गोशाला किदवई नगर।

निशुल्क  टैंकर के लिए डायल करे यह नंबर

जिन मोहल्लों में पानी की संकट है उनके लिए जलकल विभाग की तरफ से टैंकर निशुल्क उपलब्ध कराने के लिए इंतजाम किया है जलकल विभाग के कार्यवाहक महाप्रबंधक केपी आनंद के अनुसार इस विभाग के कंट्रोल रूम के नंबर 0512 254 9018 पर सूचना दिया जा सकता है वहा टैंकर भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.