Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर-मार्च में ई-बसों की संख्या बढाकर कर दी जाएगी 100, अब यात्रियों को मिलेंगी ई-बसों में यह बेहद ही खास सुविधा

शहर में प्रदूषण को कम करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन शुरू किया गया है । प्रशासन के द्वारा उठाए गए इस कदम की तारीख हर जगह हो रही है। इ-बसों में सफर करना यात्रियों के लिए बहुत आसान हो गया है। शहर में टोटल 100 इलेक्ट्रॉनिक बसें चलाई जानी है, फिलहाल 60 इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन 8 रूटों पर शुरू हो गया है। आने वाले मार्च महीने से इलेक्ट्रॉनिक बसों की संख्या 60 से बढ़ा कर 100 करने की तैयारी चल रही है। उसके बाद सौ इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन दस रूटों पर शुरू हो जाएगा।

इलेक्ट्रॉनिक बसों में यात्रियों को सफर करना बहुत ही पसंद आ रहा है , जैसे कि आपको पता है 60 ई-बसें 8 रूटों पर चलाई जा रही है। इन बसों में हर रोज दस हजार यात्री सफर कर रहे हैं। आपको बता दें कि 33 इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन मेट्रो फीडर के रूप में किया जा रहा है। लेकिन इससे पहले पच्चीस ई बसों का संचालन चालीस ई बसों में से किया जा रहा था। चालीस और इलेक्ट्रॉनिक बसों का संचालन मार्च में होने वाला है इनमें से 20 बसों का संचालन मेट्रो फीडर के रूप किया जाएगा। सभी 100 ई बसों का संचालन मार्च तक शुरू हो जाएगा,तो लगभग 16 हजार से अधिक यात्रियों को फायदा होने लगेगा।

ई बसों में शुरू होगी ई-पेमेंट सुविधा
यात्रियों की सुविधा के लिए ई बसों में बहुत जल्दी बारकोड लगा दिया जाएगा ताकि यात्री अपना किराया पे कर सकेंंगे । जो यात्री ई पेमेंट करना चाहते है उनके लिए किराया अदा करना और भी आसान हो जाएगा। बारकोड लगाने के लिए यात्रियों से फीडबैक मांगा गया था जिसमें बहुत से यात्रीयो ने ई पेमेंट की मांग किया है । बहुत जल्द ई बसों में ई पेमेंट की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.