Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर-पेट्रोल और डीजल के दाम घटने के बाद वाहन मालिकों में दिख रही ख़ुशी की लहर, ये रहा शहर का नया रेट

वाहन स्वामियों के लिए कल अच्छी खबर आई थी जिससे वाहन मालिकों में खुशी की लहर दिखाई दे रही है। इससे पहले पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे थे ऐसे में कल पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी गिरावट आई है। बता दें कि उत्पाद शुल्क घटने के बाद पेट्रोल 8.68 और डीजल 7.07 रुपए प्रति लीटर सस्ता हो गया है। पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आने के बाद रविवार से शहर में पेट्रोल 96.28 और डीजल 89.47 हो गया है। इससे पहले पेट्रोल 104. 96 और डीजल 96. 54 रुपए प्रति लीटर था।

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रहा था जिससे वाहन मालिक काफी परेशान थे। लगातार बढ़ रहे दामो को लेकर प्रदर्शन होना भी शुरू हो गया था। वही दामों में भारी गिरावट के बाद वाहन मालिक में खुशी दिख रही है। बता दें कि पेट्रोल एंड एचडीएस डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के अनुसार पेट्रोल कंपनियां सुबह 6:00 बजे तक दामों को निर्धारित करती है। जो पेट्रोल पंप पर लगी ऑटोमेटिक मशीनो पर आ जाते हैं। पेट्रोल और डीजल के दामों में अचानक कमी आने से पेट्रोल पंप पर पहले से पड़े स्टॉक से डीलर्स को नुकसान होता है वही उनका कहना है कि जिस तरह पेट्रोल और डीजल के दाम धीरे धीरे बढ़ाए जाते हैं वैसे ही घटाए जाने भी चाहिए।

लोगों का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थ के दामों में वृद्धि होने से अन्य चीजों पर इसका असर पड़ता है। वहीं सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी करके बड़ी राहत दी है। मिली जानकारी के अनुसार बता दे कि शहर में 12000 किलो लीटर पेट्रोल और डीजल 24000 किलोलीटर की खपत हर महीने होती है। जबकि वही शहर में 400 किलो लीटर पेट्रोल और 800 किलो लीटर डीजल हर दिन औसतन सेल होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.