Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर न्यू चकेरी एयरपोर्ट की राह जल्द होगी आसान, मुख्यालय को लिखा गया पत्र, आयी अच्छी खबर

एयरपोर्ट टर्मिनल की नई बिल्डिंग चकेरी के  मवैया  गांव में तैयार किया जा रहा है आपको बता दें कि इसी साल विमान सेवा शुरू करने की योजना चल रही है।  वहीं दूसरी तरफ शासन से अभी तक सड़क को लेकर पैसा नहीं आया है। जबकि अगर विमान सेवा शुरू हो जाता है तो यातायात और बढ़ जाएगा ऐसे में देखा जाए तो सड़क एक अहम भूमिका निभाता है।  आपको बता दें कि प्रोजेक्ट के मुताबिक किसानों की आधी जमीन का अधिग्रहण फिलहाल नहीं हुआ है जबकि इसके लिए ₹20 करोड़ की जरूरत पड़ने वाली है। सड़क के पैसे के लिए मंडलायुक्त,  मुख्य अभियंता केसी वर्मा के द्वारा मुख्यालय को लेटर लिखकर भेज दिया गया है।  मुख्य अभियंता के बताने के अनुसार  बहुत जल्द ही सड़क के लिए पैसा मिल जाएगा। 

 

कानपुर प्रयागराज हाईवे अब सीधे न्यूज़ चकेरी एयरपोर्ट से:-

आपको बता दें कि  कानपुर प्रयागराज हाईवे को सिक्स लेन  बनाने का काम तेजी से चल रहा है  जिसको अनुमान है कि अगस्त तक पूरा कर लिया जाएगा।  जिसके बाद देखा जाए तो एयरपोर्ट के तरफ आने और जाने वाली सड़क से होकर लोग  प्रयागराज,  लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, कौशांबी, अनुहा, सिराथु , हुसैनगंज  समेत अन्य कई जगहो पर लोग जा सकेंगे। 

 

उद्योगों को भी मिलने वाली है रफ्तार:-

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण के तरफ से साढ गांव में डिफेंस कॉरिडोर का स्थापना किया जा रहा है यही नहीं मेघा लेदर क्लस्टर रमईपुर में बनाया जाएगा। अगर देखा जाए तो अन्य बड़े-बड़े प्रदेशों से जैसे दिल्ली मुंबई के बड़े बड़े कारोबारी यहां निवेश करेंगे।  जब बड़े बड़े कारोबारी निवेश करेंगे तो रोजगार भी उत्पन्न होगा। उद्यमियों को  दूसरे शहरों में आने जाने के लिए फ्लाइट का भी सुविधा मिल जाएगा। 

 

आइए प्रोजेक्ट पर एक नजर डालते हैं:-

सड़क-  फोरलेन  होगा 

सड़क की लागत- 53  करोड़

मुआवजा की राशि- 32 करोड़

फिलहाल जो धनराशि मिली है- 12 करोड़

सड़क की लंबाई- 2.75  किलोमीटर

सड़क की चौड़ाई- 7-7  मीटर

जमीन की अधिग्रहण- 9 हेक्टेयर

Leave a Reply

Your email address will not be published.