Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर जीटी रोड पर बनाया जायेगा फोरलेन फ्लाईओवर, ख़त्म होगी जाम की समस्या, शहरवासियो को मिलेगी प्रदूषण से रहत

कानपुर में जीटी रोड पर अक्सर जाम लगते रहता है इसको देखते हुए गोल चौराहे से रामादेवी तक लगभग 10 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बनाए जाने की तैयारी बहुत पहले से चल रही है। आपको बता दें कि शहर वासियों के सुविधा के अनुसार फ्लाई ओवर में चढ़ने और उतरने के लिए 3 पॉइंट दिए जाएंगे। जो कि झकरकटी पुल , जरीब चौकी और गोल चौराहा में रैंप को जोड़ा जाएगा। डीपीआर का प्रस्ताव अभियंता कंसलटेंट के सामने रखेंगे और अंतिम निर्णय उन्हीं के हाथों में होगा।

शहर वासियों और शहर में आने वाले अन्य लोगों को अक्सर जाम की समस्या से जीटी रोड पर जूझना पड़ता है। दरअसल आपको बता दें कि अलीगढ़, दिल्ली, कन्नौज, फिरोजाबाद और कई अन्य जगहों से वाहन सवार कानपुर प्रयागराज हाईवे से होकर जाने वाले फिलहाल जीटी रोड होकर रामादेवी चौराहा से कानपुर इटावा हाईवे का रैंप होते हुए प्रयागराज की ओर जाते हैं। यही नहीं भारी वाहनों के आने जाने से भी यह जाम की समस्या बनी रहती है। जिसके चलते लोगों को अपने समय की बर्बादी करनी पड़ती है इसके अलावा प्रदूषण का भी सामना करना पड़ता है।

इन सभी समस्याओं को देखते हुए जीटी रोड पर लगभग 10 किलोमीटर लंबा फोरलेन फ्लाईओवर बनाया जाना है। इस फ्लाईओवर को बनाने के लिए एक हजार करोड़ रुपए का लागत अनुमान बताया गया है। आपको बता देंगे जरीब चौकी के पास रैंप बनाया जाएगा जिससे वाहन सवार चढ़ सके और उतर सके। झकरकटी पर बने दोनों पुल को फ्लाईओवर से जोड़ने की तैयारी है।संयुक्त सचिव सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय के द्वारा पीडब्ल्यूडी से फ्लाईओवर के बारे में लंबाई, चौड़ाई, और अनुमानित लागत का डिटेल मांगा है। अभियंताओं द्वारा इस डाटा तैयार किया जा रहा है बहुत जल्द ही मंत्रालय को भेज दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.