Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर क्रिकेट फैंस के लिए आई अच्छी खबर, सिर्फ मास्क लगाकर देख सकेंगे ग्रीन पार्क में मैच

IND VS NZ TEST MATCH IN KANPUR :कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच होने वाला है। पहला टेस्ट मैच 25 नवंबर से खेला जाएगा। कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में काफी समय से यहां कोई इंटरनेशनल मैच नहीं हुआ है। लेकिन इस बार कानपुर के क्रिकेट प्रेमियों को इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला टेस्ट मैच देखने को मिलेगा। मैच को लेकर क्रिकेट फैंस में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। दर्सको को बता दें कि अगर आप यह मैच देखने जा रहे हैं तो आपको जानना जरुरी है कि यह मैच देखने के लिए कौन कौन से नियमों का पालन करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए बीसीसीआई ने दोनों टीमों के प्लेयर्स और उनसे संपर्क में रहने वाले सभी लोगों को बायो बगल में रखा हुआ है। जबकि भारत के 11 प्लेयर्स को क्वॉरेंटाइन 3 दिनों के लिए कर दिया गया है। कानपुर शहर में कोरोनावायरस पर कंट्रोल होने के कारण इस मैच को फैंस सिर्फ मास्क लगाकर 75% दर्शकों को ही मैच देखने की अनुमति दी गयी है। लेकिन अगर किसी दर्शक को बुखार हुआ तो उन्हें स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि इस सीरीज के हुए अन्य मुकाबले को देखने वाले दर्शकों को बिना वैक्सीनेशन के एंट्री नहीं दिया गया। । यूपीसीए के द्वारा इस मैच के सारे इंतजाम कर लिए गए हैं। स्टेडियम के सभी गेटों पर थर्मल स्कैनर रहेगा वही कोविड डेस्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था गैलरी में रहेगी।

शनिवार को पहुंचे भारतीय टीम के 11 प्लेयर को बीसीसीआई ने 3 दिनो के लिए कोरेंटिन कर दिया है। भारतीय टीम के बाकी खिलाड़ी और न्यूजीलैंड टीम के प्लेयर्स भी कोलकाता से सीधा कानपुर 22 नवंबर को आएंगे। राज्य सरकारों के निर्देशों का पालन करते हुए इस सीरीज का मैचों को आयोजित करने का फैसला बीसीसीआई ने किया है। T20 सीरीज के तीनों सेंटरों जयपुर, रांची और कोलकाता में हुए मैचों में जयपुर और रांची में 50% ही दर्शकों को मैच देखने की अनुमति मिली थी। वहीं कोलकाता में 75 फ़ीसदी दर्शकों को मैच देखने की अनुमति दिया गया था। T20 सीरीज के तीनों सेंटर जयपुर, रांची और कोलकाता में मैच देखने के लिए वैक्सीनेशन का होना अनिवार्य था अगर वैक्सीनेशन का दोनों डोज नहीं लगा था तो rt-pcr की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य था। लेकिन आपको बता दें कि कानपुर में ऐसा कोई भी नियम नहीं होने के कारण दर्शकों में काफी खुशी दिखाई दे रही है। इन सबके बावजूद मैच देखने के लिए शासन से कुछ निर्देश दिए गए हैं जिनका सख्ती से पालन करवाया जायेगा।#IND VS NZ TEST MATCH IN KANPUR

Leave a Reply

Your email address will not be published.