Friday, September 23UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर को मिल गया एक और पर्यटन स्थल का सौगात , गंगा बैराज पर दिखेगा मुंबई और गोवा जैसा नजारा, जून 25 को होगा …

कानपुर के लोगों को एक और पर्यटन अस्थल का सौगात मिलने वाला है। कानपुर गंगा बैराज पर बोट क्लब बनकर तैयार हो चुका है और इसका ट्रायल  25 जून को होने वाला है। बता दें कि 25 जून को ट्रायल होने के बाद आमजन के लिए जुलाई में खोल दिया जाएगा। इसके साथ ही कानपुर शहर को एक और पर्यटन स्थल मिल जाएगा। गंगा की लहरों पर रंग बिरंगी देसी और विदेशी नौकाएं तैरती दिखाई देंगी। इन रंग बिरंगी नौकाओं में लोग बैठकर सैर कर सकेंगे।

यह बोट क्लब के बनने से नौकायन में कैरियर बनाने का सपना देख रहे लोगो के लिए भी दरवाजे खुल जायेंगे। 25 जून को होने वाले ट्रायल से पहले गंगा की आरती और पूजन होगी। यही नहीं इस मौके पर राष्ट्रगान भी गाया जाएगा वही इसके बाद पीएसी बैंड की धुन पर नौकाओं को गंगा में उतारने की योजना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ट्रायल का कार्यक्रम दोपहर 3:00 से शाम लगभग 7:00 तक होगा।

अधिकारियों के अनुसार शहर को पर्यटन का हब बनाने में बोट क्लब एक अहम भूमिका निभाएगी। यहां पूरे देश से पर्यटक आएंगे और सैर कर सकेंगे। गंगा में गोवा और मुंबई जैसे नजारा देखने को मिलेगा। ट्रायल के दिन रंग बिरंगी नौकर गंगा में उतरेंगी और गंगा की लहरों पर तैरती दिखाई देंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.