Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर को मिला एक बहुत ही शानदार पुल का गिफ्ट , गंगा पर बनेगा 880 मीटर लम्बा पुल, लाखो लोगो को होगा फायदा

कानपुर शुक्लागंज का पुराना गंगा पुल 8 महीनों से बंद है जिसकी वजह से लोगों को दूसरे रास्ते से होकर आना जाना पड़ता है। वही झाड़ी बाबा पुल से जब आवागमन शुरू हुआ उसके बाद से ट्रैफिक का दबाव बढ़ा हुआ है। भविष्य की चिंता करते हुए कानपुर को उन्नाव के शुक्लागंज से जोड़ने के लिए नया पुल गंगा नदी पर बनाने का योजना तैयार किया गया है। आपको बता दें कि यह पुल ओईएफ मैदान के तरफ से पुराने शुक्लागंज गंगा पुल के समानांतर निर्माण होगा जोकि यह दो हिस्सों में होगा। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि इस पुल को बनाने के लिए लागत 247 करोड रुपए का प्रस्ताव है,शासन की अनुमति के लिए सेतु निगम ने प्रस्ताव भेज दिया है।

कानपुर शहर से उन्नाव लखनऊ शुक्लागंज की ओर ट्रैफिक का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है लाखों की संख्या में लोग इन सड़कों से आते जाते रहते हैं। इसलिए उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम ने भविष्य की चिंता करते हुए अगले 50 साल की जरूरतों को मद्देनजर ध्यान देते हुए यह नए पुल का प्रस्ताव तैयार किया है। नए पुल के प्रस्ताव पर अगर मुहर लग जाती है और पूल का निर्माण हो जाता है तो लाखों की आबादी में लोग नए पुल के सहारे शहर से शुक्लागंज लखनऊ उन्नाव के तरफ जाएगी। यही नहीं भरी संख्या में लोग झाड़ी बाबा पुल से होकर शहर भी आएंगे।

आपको बता दें कि मंडल आयुक्त के निर्देश पर नए पुल को बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। कानपुर शुक्लागंज के बीच नए पुल बनाने का प्रस्ताव शहर के बढ़ते ट्रैफिक दबाव को देखते हुए योजना तैयार किया गया है। अगले आने वाले 50 वर्षों को ध्यान में रखते हुए फुल का प्रस्ताव बनाया गया है। पुल के प्रस्ताव को बनाकर शासन की अनुमति के लिए भेज दिया गया है आशा है कि बहुत ही शासन के द्वारा बहुत ही जल्द इस पर मुहर लगा दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.