Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर के इस बस अड्डे की होगी दिसंबर में शुरुआत, इन क्षेत्र के लोगो को मिलेगा ज्यादा फायदा

#kanpur signature city bus station-कानपुर का झकरकटी बस स्टेशन का लोड कम करने के लिए सिगनेचर सिटी बस स्टेशन बनाया गया है। सिगनेचर सिटी बस स्टेशनकानपूर विकास नगर में बनाया गया है जिसका शुरुआत मेट्रो परियोजना के साथ दिसम्बर में ही बस स्टैंड का भी शुरुआत कराए जाने की तैयारी चल रही है। अगर यह बस अड्डा का शुभारंभ हो गया तो झकरकट्टी बस स्टेशन का लोड कम होने के साथ-साथ लोगों को भी फायदा मिलेगा। आपको बता दें कि पनकी रावतपुर कल्याणपुर के तरफ के लोग सीतापुर बाराबंकी हरदोई लखनऊ की ओर जाने वाले लोगों को झकरकटी बस स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा।

मेट्रो परियोजना के साथ साथ दिसंबर सिगनेचर सिटी का बस स्टेशन का भी शुभारंभ करने की योजना है। इस बस अड्डे की शुरुआत में 100 बसों का ही संचालन किया जाएगा और बाद में धीरे-धीरे बसों की संख्या बढ़ाकर लगभग ढाई सौ तक कर दिया जाएगा। फिलहाल झकरकटी बस स्टेशन से लगभग चौदह सौ बसों का संचालन होता है। इस बस अड्डे से राजस्थान दिल्ली के साथ-साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए बसे चलती हैं। लखीमपुर खीरी बाराबंकी सीतापुर फर्रुखाबाद लखनऊ अलीगढ़ कन्नौज के तरफ जाने वाली बसों को कई जगह जाम की समस्या का सामना करना पड़ता है। क्योंकि यह सारी बसे झकर कटी से जाती हैं।

लेकिन अब इन बसों को जाम की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि विकास नगर से ही हरदोई लखनऊ आदि क्षेत्रों के लिए बसों का संचालन करने की तैयारी है। इससे फायदा यह होगा कि बसे वही आएंगे और वहीं से चले जाएंगे और इस तरह से शहर में नहीं आने की वजह से जाम में फंसना नहीं पड़ेगा।सिगनेचर सिटी बस अड्डे का निर्माण कानपुर विकास प्राधिकरण के द्वारा करा दिया गया है बहुत जल्द ही प्राधिकरण और परिवहन निगम प्रबंधक के अफसरों का बैठक किया जाएगा जिसके पास बस अड्डे का हस्तांतरण कर दिया जाएगा। इस बस अड्डे को बहुत पहले यानि 2020 जनवरी में ही शरुआत करने के की तयारी थी लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह बस अड्डे के निर्माण में देरी हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.