Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर के इस क्षेत्र में जल्द खत्म होगी पे-जल की समस्या, केडीए ने दिया जमीन, यहा लगया जायेगा ट्यूबवेल

कानपुर में जल की संकट बहुत ही जल्दी खत्म होने वाली है इसके लिए जलकल ने अपना तैयारी कर लिया है। दरअसल आपको बता दें कि किदवई नगर ओ ब्लॉक के लोगों के लिए बहुत जल्द ही पेयजल की व्यवस्था हो जाएगी। इसके लिए केडीए जमीन भी उपलब्ध जलकल को करा दिया है। खुशी की बात यह है कि अक्टूबर तक पानी की लाइन और ट्यूबवेल लगा दिया जाएगा और इससे लगभग 20,000 से ज्यादा लोगों को क्षेत्र में फायदा होगा।

किदवई नगर के ओ ब्लॉक में केडीए ने 36 एकड़ जमीन पर सब्जी मंडी बसाया था फिर यहां लोगों ने आपत्ति जताई तो वर्ष 2003 में मंडी को चकरपुर शिफ्ट कर दिया गया। लेकिन आपको बता दें कि इसके बावजूद भी यहां मंडी लगाई जाती है। केडीए ने वर्ष 2008 में इस जगह को आवासीय क्षेत्र घोषित कर दिया था जिसके बाद इसके हैंडोवर को लेकर केडीए और जलकल ,नगर निगम के बीच मनमुटाव शुरू हो गया था। उसके बाद यहां पर बरसों से नाली और पेयजल की समस्या बनी है।

लोगों के द्वारा मुद्दे को उठाए जाने के बाद केडीए जलकल और नगर निगम अधिकारी एक्शन में आए। आपको बता दें कि जलकल को केडीए ने लगभग 3 महीने पहले ही पानी और सीवर लाइन लगवाने के लिए फण्ड दे दिया था। पैसे तो दे दिया था लेकिन जमीन नहीं दिया था। लेकिन अब किदवई नगर में केडीए अपार्टमेंट के पीछे खाली पार्क में ट्यूबवेल लगाने के लिए केडीए द्वारा जमीन दिया गया है। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो गई है। बहुत जल्दी क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या खत्म हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.