Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कानपुर-जाम से निजात के लिए एक और स्टेट हाईवे को मिली मंजूरी, खर्च होंगे 19.98 करोड़, तीन जिलों को जोड़ेगी

कानपुर वासियों के लिए एक अच्छी खबर है लोगों को जल्द ही जाम की समस्या से निजात मिलने वाली है। बता दें कि पीडब्ल्यूडी दो लेन का एक और स्टेट हाईवे देहात और फतेहपुर को जोड़ने के लिए बनवाएगा। कानपुर में मुगल रोड की तरह ही इस रोड को भी बनाया जाएगा। मीडिया खबर के अनुसार  कानपुर देहात के पुखरायां से चौडगरा फतेहपुर तक बनने वाले 13. 32 किलोमीटर लंबे हाईवे से लाखों को लोग मुगल रोड पर जाम से राहत मिलेगी।

आपको बता दें कि कानपुर देहात को फतेहपुर जिले को जो सड़क जोड़ती है उस फोरलेन की मुगल रोड पर घाटमपुर में हर दिन लगभग 2 से 3 घंटे जाम लगा ही रहता है यही नहीं कभी-कभी तो चार-पांच घंटे भी वाहन जाम में फंसे रहते हैं। इसी जाम को देखते हुए मुगल रोड के समानांतर दो लेन का स्टेट हाईवे बनाने की स्वीकृति पीडब्ल्यूडी ने किया है।

कुछ इस तरह का होगा स्टेट हाईवे

यह स्टेट हाईवे कानपुर देहात में पुखरायां से शुरू होगा और घाटमपुर होते हुए फतेहपुर जिले के चौडगरा तक बनेगा। इस रोड के निर्माण के लिए लगभग 20 करोड़ रुपए की लागत आ सकती है। इस हाईवे को 7 मीटर चौड़ा बनाया जाएगा, फिलहाल एक लेन की सड़क है वह भी खराब है।

मार्च 2023 तक निर्माण का लक्ष्य

इन मार्गों के लिए जल्द ही टेंडर करा कर शासन दो-तीन महीने में निर्माण शुरू कराने के निर्देश दिया है और इसके निर्माण कराने की समय मार्च 2023 तय किया गया है इसके निर्माण के लिए उच्चस्तरीय तकनीक का इस्तेमाल होगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.