Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

कनपुरियों के लिए पिकनिक स्पॉट बना कानपुर मेट्रो, नये साल के पहले दिन उमड़ी ऐसी भीड़, लगया गया अलग से….

हाल ही में कुछ दिन पहले कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया गया है और हजारों की संख्या में लोग मेट्रो से पहले दिन ट्रैवल भी किए थे। शनिवार को नववर्ष के अवसर पर कानपुर मेट्रो में ट्रैवल करने वाले यात्रियों की संख्या पहले दिन के मुकाबले कई गुना अधिक भीड़ देखने को मिली। नए साल के पहले दिन मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की भीड़ इतनी थी कि मेट्रो को अलग से मशीन टिकट काटने के लिए लगाना पड़ा। यहां तक की कंट्रोलर को भी टिकट बिक्री करने को दिया गया था। मेट्रो से जुड़े बड़े अधिकारियों को भी भीड़ को नियंत्रण करने के लिए आगे आना पड़ा। बतया जा रहा है कि कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर कभी इस तरह की भीड़ नहीं देखी गई जिस तरह की भीड़ शनिवार को मेट्रो स्टेशनो पर देखा गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नये साल के अवसर पर लगभग चालीस हजार से अधिक लोगो ने मेट्रो से यात्रा किया।

नए साल के पहले दिन लोगों के लिए मेट्रो स्टेशन और मेट्रो पिकनिक स्पॉट बन गया। ज्यादातर लोग और बच्चे मेट्रो को देखना और उसमें घूमना चाहते थे जिसकी वजह से सुबह से ही स्टेशनों पर भीड़ लगने का सिलसिला जारी हो गया था। धीरे धीरे जैसे ही 10:00 और 11:00 बजते ही लंबी-लंबी कतारें टिकट काउंटरों पर लगना शुरू हो गया था। आपको बता देंगे मोतीझील आईआईटी रावतपुर और गुरुदेव चौराहा मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का भीड़ और लाइन इतनी लंबी हो गई की अधिकारियों को अलग से टिकट मशीन लगाना पड़ा। यहां तक कि कंट्रोलर को भी टिकट काटने के लिए लगया गया।

पिछले साल 28 dec 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानपुर मेट्रो का 9 किलोमीटर लंबे कॉरिडोर का उद्घाटन किया था और उद्घाटन के बाद मेट्रो में सफर भी किया था। वही 29 दिसंबर को शहरवासियों के लिए कानपुर मेट्रो का गेट खोल दिया गया था। नए साल के अवसर पर कानपुर मेट्रो शहर वासियों के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार की तरफ से एक बहुत बड़ा तोहफा के तौर पर देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.