Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

Good News-एलपीजी उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, अब किसी भी गैस एजेन्सी से मंगवा सकेंगे सिलिंडर

LPG Gas Cylinder news-एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर एक पढ़ा अपडेट सामने आया है करोड़ों एलपीजी उपभोक्ताओं के लिए यह राहत भरी साबित होने वाली है। आपको बता दें कि सरकार ने घरेलू गैस एलपीजी के उपभोक्ताओं को एक बहुत बड़ा तोहफा देने जा रही हैअगर आप मौजूदा गैस एजेंसी के सुविधा से संतुष्ट नहीं है तो इस समस्या का समाधान जल्द ही होने वाला है क्योंकि इंडियन आयल उपभोक्ताओं के लिए एलपीजी पोर्टेबिलिटी योजना 24 जुलाई से शुरू करने जा रहा है।

एलपीजी उपभोक्ता मौजूदा गैस एजेंसी के सुविधा से संतुष्ट नहीं है तो पोर्टल और ऐप की मदद से किसी भी गैस एजेंसी से सिलेंडर ले सकते हैं और अच्छी बात यह है कि इसके लिए उपभोक्ता को कोई भी अतिरिक्त चार्ज नहीं देना पड़ेगा। इंडियन आयल के सेल्स मैनेजर सत्यम मिश्रा के बताने के अनुसार गैस सिलेंडर ऐप और पोर्टल से बुक करते समय गैस एजेंसी की लिस्ट आ जाएगी वही बुकिंग करते समय पिन कोड डालने के अनुसार गैस एजेंसी का भी विकल्प सामने आ जाएगा, उपभोक्ता किसी भी गैस एजेंसी को चुनकर गैस मंगवा सकते हैं।

ऐसा करने पर उपभोक्ताओं का गैस कनेक्शन नहीं बदलेगा यह सिर्फ बुकिंग व्यवस्था को और दुरुस्त करने के लिए यह सुविधा लाया जा रहा है। पिन कोड के अनुसार गैस एजेंसी को रखा गया है ताकि उपभोक्ता अपने अनुसार किसी भी गैस कंपनी से गैस मंगावा सकेंगे। इस सुविधा से एलपीजी उपभोक्ताओं को बहुत बड़ी राहत मिलेगी और बड़े ही आसानी से किसी भी गैस कंपनी से सिलेंडर बुक करके मंगवा सकेंगे।

एलपीजी उपभोक्ता इसकी मदद से गैस बुक कर सकते हैं-
ऐप – indianoilone,
पोर्टल – cx.indianoil.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.