Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

उत्तर प्रदेश-पीएम ने आज पूर्वांचल एक्सप्रेस का लोकार्पण किया और कही बड़ी बात, पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को बताया यूपी की शान

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के 341 किलोमीटर लंबा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण किया है।आज मंगलवार को सुल्तानपुर में आयोजित यह कार्यक्रम में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण किया और जनसभा को संबोधित भी किया। आयोजित कार्यक्रम में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जब मैंने इस एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया था तो मैंने कतई नहीं यह सोचा था कि मई सिर्फ 3 साल के बाद ही यहाँ विमान से उतरूंगा और इसका लोकार्पण करूंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एक्सप्रेस-वे को प्रदेश के लोगों का संकल्प शक्ति का प्रकटीकरण बताया है।पूर्वांचल वासियों को बधाई भी दिया और इस एक्सप्रेस-वे को यूपी शान और प्रगति का एक्सप्रेसवे बताया। उन्होंने आगे कहा कि इस एक्सप्रेस-वे को यूपी के लोगों को समर्पित करके गर्व महसूस कर रहा हूं। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को यूपी का नया एक्सप्रेसवे भी बताया। यही नहीं मोदी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को यूपी की बढ़ती अर्थव्यवस्था का प्रतीक भी बताया। जनसभा में पिछली सरकार को भी खरी-खोटी सुनाया और कहा कि यूपी में रही पिछले सरकारों ने यूपी के सर्वांगीण विकास पर ध्यान नहीं दिया।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने क्या कहा-

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने भी सभा संबोधन में कहा कि पिछले साडे 4 वर्षों के अंदर विकास से जुड़े काम उत्तर प्रदेश में किया जा रहा है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को बहुत ही जल्द जोड़ा जाएगा। यही नहीं उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश को जो गंगा एक्सप्रेसवे जोड़ेगी उसका भी काम बहुत ही जल्द शुरू कर दिया जाएगा। सार्वजनिक परिवहन व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए मेट्रो की संचालन प्रदेश के 4 शहरों में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले महीने से मेट्रो सुविधा कानपुर की जनता को मिलने लगेगी । उन्होंने आगे कहा कि लखनऊ और वाराणसी एयरपोर्ट ही हवाई सेना से वर्ष 2017 में जुड़े थे और अब भारत सरकार के उड़ान योजना का लाभ उठाते हुए ९ एयरपोर्ट बनाकर शुरू किया जा चुका है। यही नहीं 11 नए एयरपोर्ट पर काम भी किया जा रहा है। यह तस्वीर प्रदेश का नया तस्वीर है। उत्तर प्रदेश का यह नया तस्वीर है जहां बिना भेदभाव के सभी जनता को सरकारी योजना का लाभ पहुंचाने पर काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.