Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रि ध्यान दे, बढ़ाया गया किराया, अब देना होगा पहले से अधिक

देश में महंगाई दिन पर दिन बढ़ती जा रही है बिजली पानी पेट्रोल के दाम दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आम आदमी का जीवन यापन करना मुश्किल होते जा रहा है। उत्तर प्रदेश में भी महंगाई आसमान छूती जा रही है किसी भी चीज में लोगों को राहत मिलती नहीं दिख रही है। आपको बता दें कि पेट्रोल डीजल के दाम दिन पर दिन तो बढ़ ही रहा हैं लेकिन अब लोगो को उत्तर प्रदेश के रोडवेज बसों में सफर करना भी अब महंगा पड़ेगा। प्रदेश में टोल रेट बढ़ने के बाद इसका असर सीधा यात्रियों के जेब पे ही पड़ने वाला है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बता दें कि इन बसों में ₹1 से लेकर ₹7 तक का किराया बढ़ाया गया है। बढ़ाया गया किराया को लागू भी कर दिया गया है लेकिन वही थोड़ी राहत की बात यह है कि बढ़ाया गया किराया सिर्फ टोल मार्गो पर ही लागू होगा। लेकिन देखा जाए तो लगभग सभी रूटों पर टोल तो होता ही है। कानपुर से लखनऊ दिल्ली आगरा के अलावा भी उन सभी जगहों का किराया बढ़ाया गया है जहां जाने के लिए टोल टैक्स लगता है।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की एसी बसों में एकमुश्त में ₹7 तक का किराया बढ़ाया गया है। यात्रियों के जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ से अयोध्या जाने के लिए पहले साधारण बस का किराया ₹184 देना पड़ता था। लेकिन अब उसकी जगह यात्रियों को ₹187 किराया देना होगा। ठीक उसी प्रकार लखनऊ से हरदोई लखनऊ से रायबरेली, कानपुर और सीतापुर जाने के लिए यात्रियों को ₹2 से लेकर ₹3 तक किराया बड़ा कर देना पड़ेगा। इनके अलावा उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एसी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को ₹3 से लेकर ₹7 तक अधिक किराया देना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.