Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

उत्तर प्रदेश को मिल जायेगा एक और 296 Km लम्बा हाई-वे, 96% काम हो गया पूरा,अगले महीने पीएम मोदी कर सकते है शुभारम्भ

उत्तर प्रदेश को अगले महीने एक और 296 किलोमीटर लंबे हाईवे का सौगात मिलने वाला है इस हाईवे का काम लगभग 96% पूरा कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस हाईवे का शुभारंभ भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के हाथों से जुलाई के दूसरे सप्ताह में हो सकता है। 296 किलोमीटर लम्बा यह हाईवे झांसी-मिरजापुर हाईवे से शुरू होकर इटावा के कुदरैल में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे से जुड़ने वाला बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे बस अब कुछ ही दिनों में तैयार हो जाएगा।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से चित्रकूट से दिल्ली जाने वाले लोगों को सिर्फ 6 से 7 घंटों में ही सफर तय कर सकेंगे। बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की नीव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 29 फरवरी 2020 को चित्रकूट में रखी थी । इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्ययोजना का समय 27 माह का था लेकिन इसको बहुत कम समय सिर्फ 16 महीनो में ही पूरा कर लिया गया है।सबसे कम समय में बनने वाला यह पहला एक्सप्रेस-वे है।

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे 8 नदियों के ऊपर से होकर गुजरेगा। 7 जिलों से होकर गुजरने वाले इस एक्सप्रेस वे पर छह पेट्रोल पंप खोले जाएंगे। पेट्रोल पंपो के बीच की दूरी लगभग 70 किलोमीटर होगी। पंपो के निकट ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी खोले जाएंगे यही नहीं यहां पर फूड प्लाजा के साथ-साथ सर्वजनिक सोचालय की भी व्यवस्था रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.