Friday, September 30UAM - UDYAM-BR-13-0006027

उत्तरप्रदेश के यात्रीयो के लिए खुल रहा श्रीराम स्पेशल ट्रेन, सिर्फ़ श्रीराम से जुड़े स्थानो के लिए शुरू

भारत में पर्यटन स्थलों का अपना एक अलग महत्व है। जितना यह देसी पर्यटकों को लुभाते हैं उनसे कहीं ज्यादा तो विदेशी पर्यटक इसके दीवाने हैं। अगर आप भी नए-नए पर्यटन स्थलों पर जाने के शौकीन हो तो आज हम आपके लिए एक खुशखबरी लेकर आए हैं। दरअसल भारत गौरव ट्रेन के माध्यम से रामायण सर्किट रेल यात्रा काफी सफल साबित हुई थी एवं पर्यटकों द्वारा इसकी विशेष मांग भी की जा रही थी। जिस कारण दूसरी रामायण सर्किट रेल यात्रा 24 अगस्त से शुरू की जाएगी । यहां आपको बता दें कि इस बार ठहराव में 2 दिनों की बढ़ोतरी हुई है।

 

शनिवार को आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने छावनी क्षेत्र स्थित होटल ग्रांड में बताया कि यह यात्रा दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से शुरू होकर 19 रातों और 20 दिनों के बाद समाप्त होगी। ट्रेन भगवान श्री राम से जुड़े स्थलों जैसे अयोध्या, सीतामढ़ी, जनकपुर, बक्सर, काशी, प्रयागराज, चित्रकूट, नासिक, हंपी, रामेश्वरम, कांचीपुरम एवं भद्रचलम का दर्शन कराएगी। उन्होंने बताया कि इस ट्रेन में थर्ड एसी श्रेणी के कोच होंगे। इसमें कुल 600 यात्रियों के शुद्ध शाकाहारी भोजन के साथ सफर का आनंद लेने की सुविधा मिलेगी। एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य 84,000 रुपये और दो से तीन व्यक्तियों के साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य 73,500 रुपये प्रति व्यक्ति होगा। एक बच्चे के लिये पैकेज का मूल्य 67,200 रुपये होगा।

 

# क्या है इस बार की योजना के फायदेे___

आइआरसीटीसी द्वारा पहले 100 यात्रियों की बुकिंग पर 10 प्रतिशत डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। वहीं यात्रा का भुगतान किस्तों पर तीन से लेकर 36 माह में किया जा सकता है। 36 माह के भुगतान में प्रति व्यक्ति प्रति माह 2,690 रुपये किस्त होगी। इस ट्रेन में बोर्डिंग की सुविधा दिल्ली सफदरजंग, गाजियाबाद, अलीगढ़, टूंडला, कानपुर एवं लखनऊ से होगी। यात्रा की बुकिंग पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आइआरसीटीसी कार्यालय और वेबसाइट से कराई जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.