Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

यूपी एवं दिल्ली में तय हुआ काँवर रूट, सभी प्रकार के वाहनो एवं रूट के लिए ज़रूरी गाइडलाइन जारी

मेरठ में कांवड़ यात्रा को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने दिल्ली-दून हाईवे समेत पश्चिमी यूपी की महत्वपूर्ण सड़कों के लिए 14 जुलाई को दोपहर 12 बजे से 27 जुलाई की शाम 6 बजे तक रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। दिल्ली-गाजियाबाद से भारी वाहन किठूर कस्बे से होते हुए परीक्षितगढ़ मवाना, बहसुमा रामराज मीरापुर, जनसत से मुजफ्फरनगर होते हुए हापुड़ बाइपास से गुजर सकेंगे। हरिद्वार और देहरादून जाने वाले वाहन मीरापुर से गंगा बैराज, बिजनौर, नजीबाबाद होते हुए हरिद्वार और देहरादून जा सकेंगे। थाना साइलो II हापुड़ से खरखोदा मेरठ तक किसी भी वाहन को जाने की अनुमति नहीं होगी।

 

देहरादून, हरिद्वार, बिजनौर की ओर से दिल्ली, गाजियाबाद, हापुड़ और बुलंदशहर की ओर भारी वाहनों को किला परीक्षितगढ़ रोड से गंगानगर थाने से मीरापुर से मवाना रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यहां से जेलचुंगी, तेजगढ़ी चौराहे से किठौर होते हुए निकलना संभव होगा। रोडवेज की बसें तेजगढ़ी चौराहे से एल. ब्लाॅक से खरखौदा-हापुड़ की अनुमति नहीं होगी।

 

 

# मुरादाबाद-गढ़ से ऐसे होगा आवागमन

मुरादाबाद-गढ़मुक्तेश्वर की ओर से मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, रुड़की, हरिद्वार, देहरादून जाने वाले भारी वाहनों को किठौर से किला परीक्षितगढ़ रोड की ओर डायवर्ट किया जाएगा। ये वाहन मवाना, मीरापुर, बिजनौर, नजीबाबाद से होकर गुजर सकेंगे। मुजफ्फरनगर-बिजनौर से गढ़, मुरादाबाद जाने वाले वाहन मवाना रोड से होते हुए जेल चुंगी से होकर किठौर जाएंगे।

मुरादाबाद-गढ़मुक्तेश्वर से आने वाले यात्री वाहनों और रोडवेज बसों को, जिन्हें मेरठ होते हुए देहरादून, हरिद्वार, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर जाना है, गढ़ रोड से जेलचुंगी से परीक्षितगढ़ रोड, बीएनजी की ओर डायवर्ट किया गया है। स्कूल तिराहा से कसरू बक्सर नाला से गढ़ाना रोड से गढ़ागरा रोड। मवाना, बेहसुमा मीरापुर जनसत गंगा बैराज बिजनौर नजीबाबाद होते हुए अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे।

 

 

# ऐसे चलेगा शामली-करनाल

बरेली-मुरादाबाद की ओर से आने वाला यातायात जिसे शामली, बागपत, करनाल (हरियाणा) जाना है, ऐसे वाहन सयाना चोपला (गढ़मुक्तेश्वर) से सिम्भोली, हापुड़ बाईपास, पिलखुवा, डासना से पेरिफेरल एक्सप्रेसवे के माध्यम से अपने गंतव्य तक पहुंच सकते हैं।

 

 

# हरियाणा से वाहन नहीं आएंगे मेरठ

शामली, करनाल (हरियाणा) और बागपत से आने वाला यातायात, जिसे मेरठ से मुरादाबाद-बरेली जाना है, ऐसे वाहन मेरठ नहीं आएंगे और डासना, पिलखुवा, हापुड़ बाईपास, सिम्भोली, सयाना चोपला, गढ़मुक्तेश्वर से पेरिफेरल एक्सप्रेस से होकर गुजरेंगे। दिल्ली से देहरादून-हरिद्वार से मुजफ्फरनगर जाने वाले सभी वाहन गाजियाबाद और पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से डासना इंटरचेंज से पिलखुआ, हापुड़ बाईपास से टीला अंडरपास से कस्बा, किठौर, रामराज, परीक्षितगढ़ जा सकते हैं। वैकल्पिक मार्ग: यदि दिल्ली गाजियाबाद से यातायात गलती से मेरठ आता है, तो उसे मोहिउद्दीनपुर खरखौदा तिराहा से खरखोदा कस्बे हापुड़ की ओर मोड़ दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.