Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

आज कानपूर में राष्ट्रपति का होगा आगमन, बदले रहेंगे सड़क मार्ग और कई ट्रेनों के बदले गए PLATE FORM

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज कानपुर के दौरे पर आएंगे। ऐसे में कानपुर के रेल यातायात और सड़क मार्ग में परिवर्तन किया गया है। हम आपको बता दें कि अगर आप घर से बाहर कहीं यात्रा करने जा रहे हैं तो यह महत्वपूर्ण जानकारी आपको ले लेना चाहिए। राष्ट्रपति के आने को लेकर जो सुरक्षा सुरक्षा की तैयारी किया गया है। इसमें आम आदमी को ज्यादा परेशानी ना हो इस पर भी पूरा ध्यान दिया गया है। पुलिस आयुक्त असीम अरुण के बताने अनुसार एक विशेष ट्रेन से राष्ट्रपति सेंट्रल स्टेशन के एक नंबर प्लेटफॉर्म पर पहुंचेगी। यात्रियों को इस प्लेटफॉर्म पर रात नौ बजे तक चहलकर्मी नहीं करने दिया जायेगा।

कानपुर सेंट्रल शाम 7:00 बजे राष्ट्रपति एक विशेष ट्रेन से पहुंचेंगे। यह विशेष ट्रेन एक नंबर प्लेटफार्म पर शाम 7:00 बजे आएगी। इस पर प्लेटफार्म दोपहर 2:00 बजे से लेकर रात के 9:00 बजे तक इस प्लेटफार्म पर किसी को भी आवागमन नहीं करने दिया जाएगा। रेलवे स्टेशन आने वाले यात्रियों को सिटी साइड घंटाघर होते हुए प्लेटफॉर्म पर आना है। वही किसी प्रकार की परेशानी और दिक्कत होने पर लैंडलाइन नंबर 05122326826 पर अपना परेशानी बता सकते हैं।

यात्रियों को बता दिया जाए कि आज कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के मुख्य जो भी द्वार हैं जैसे एक, दो , 3 और चार नंबर गेट से आवा जाइ नहीं करने दिया जाएगा। आज कानपूर रेलवे स्टेशन से ट्रैवल करने वाले यात्रियों को थोड़ी परेशानी हो सकती है क्योंकि बहुत साडी  ट्रेनों के प्लेटफार्म भी बदला किये  गए हैं।

परिवर्तित किए गए मार्ग-
प्लेटफार्म नंबर एक जीटी रोड से होकर कैंट साइड की तरफ जो भी यात्री जाते हैं उन्हें टाटमिल चौराहा से सीधे घंटाघर होकर सिटी साइट रेलवे स्टेशन जा सकते हैं।

नरोना चौराहा से कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक की और जाने वाले यात्री नरोना चौराहा से घंटा घर के तरफ जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.