Sunday, August 7UAM - UDYAM-BR-13-0006027

बड़ी राहत : एक जुलाई से गोरखपुर के रास्ते चलेगी दो नयी स्पेशल ट्रेने, जानिए रूट और टाइमटेबल

पटना से अयोध्‍या के बीच एक स्‍पेशल ट्रेन चलाने का एलान रेलवे विभाग ने किया है। और बिहार से गुजरने वाली कई महत्‍वपूर्ण ट्रेनों को भी रद किया गया है, जबक‍ि कुछ ट्रेन के परिचालन में बदलाव किया गया है। ट्रेनों में अचानक बढ़ती भीड़ को देख यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रबंधन की ओर से 1 जुलाई से 20 अगस्त तक बापूधाम मोतिहारी के रास्ते पाटलिपुत्र और अयोध्या कैंट के बीच 03219/03220 पाटलिपुत्र-अयोध्या कैंट-पाटलिपुत्र समर स्पेशल ट्रेन जोकि साप्ताहिक हैं उसका परिचालन किया जाएगा।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

ऐप एवं डाउन दिशा में पाटलिपुत्र और अयोध्या कैंट के बीच यह समर स्पेशल ट्रेन सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, वाल्मिकीनगर रोड, पनियहवा, सिसवा बाजार, कप्तानगंज, गोरखपुर, खलीलाबाद, बस्ती, बभनान, मनकापुर, अयोध्या स्टेशनों पर रुकेगी। इन ट्रेन में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के एक, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के छह, साधारण श्रेणी के चार कोच लगने की संभावना है।

अब इन ट्रेनों का होगा परिचालन

अब 1 जुलाई से 19 अगस्त तक 03219 पाटलिपुत्र-आयोध्या कैंट समर स्पेशल ट्रेन चलेगी प्रत्येक शुक्रवार को पाटलिपुत्र से 19.40 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 06.30 बजे अयोध्या कैंट पहुंचेगी।

और जुलाई से 20 अगस्त तक 03220 आयोध्या कैंट-पाटलिपुत्र समर स्पेशल ट्रेन चलेगी प्रत्येक शनिवार को आयोध्या कैंट से 20.15 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 09.55 बजे पाटलिपुत्र पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.