Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

अब नहीं लगेगा जयपुरिया रेलवे क्रासिंग पर जाम, बनेगा टू लेन पुल, शासन ने दिया अच्छी खबर

KANPUR NEWS-कानपुर में जाम की समस्या को काम खत्म करने के लिए प्रशासन द्वारा कहीं पूल तो कहीं ओवर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव तैयार पर काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में जयपुरिया रेलवे क्रॉसिंग पर जाम से निजात दिलाने के लिए टू लेन पुल बनाने का अनुमति प्रशासन द्वारा मिल चुका है। आपको बता दें कि रेलवे और सेतु निगम के अभियंता जीओ जारी होने के बाद संयुक्त रूप से मिलकर निरीक्षण करेंगे और डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट यानी डीपीआर बनाएंगे।

आपको बता देंगे पन चक्की चौराहा से सर्किट हाउस की ओर जाने वाली इसी सड़क पर जयपुरिया रेलवे क्रॉसिंग का फाटक बंद होने से फाटक के दोनों तरफ घंटों जाम लगा रहता है। जाम लगने की वजह से लोगों का समय बर्बाद होता है। लेकिन यहां क्रॉसिंग पर प्रशासन द्वारा टू लेन पुल बनाने की अनुमति मिल चुकी है। फाटक बंद होने पर लोग जल्दी बाजी में फाटक के नीचे से रेलवे क्रॉसिंग को पार करते हैं।

जिससे हर समय दुर्घटना होने का स्थिति बनी  रहती  है। इन सभी समस्याओं को देखते हुए और लोगों को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए सेतु निर्माण निगम के तरफ से डीपीआर तैयार कर शासन को भेज दिया है। इस प्रोजेक्ट पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस प्रोजेक्ट को अनुमति मिल गई है। जिओ जारी होने के बाद रेलवे और सेतु निगम के अभियंता एक साथ मिलकर निरीक्षण करेंगे और पुल को बनाने के लिए आगे की योजना तैयार करेंगे।

#KANPUR DEVELOPMENT NEWS#KANPUR NEWS #JAYPURIYA RAILWAY CROSSING KANPUR #KANPUR RAILWAY CROSSING

Leave a Reply

Your email address will not be published.