Thursday, September 29UAM - UDYAM-BR-13-0006027

अच्छी खबर-पेट्रोलियम कंपनियों ने 191.50 घटाए इन सिलिंडरों के दाम, नई कीमते पहले जुलाई से हुई लागु

पहले जुलाई को कमर्शियल सिलेंडर को लेकर अच्छी खबर आई है बता दें कि पेट्रोलियम कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतो में कमी की है। कमर्शियल गैस सिलेंडर 19 किलो ग्राम कीमत पहले 2374 रुपए था लेकिन 19 किलोग्राम कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 191.50 रुपए कम कर दिए गए हैं। कीमतों में किए गए बदलाव को लागू भी कर दिया गया है जिसके बाद अब 19 किलोग्राम का कमर्शियल सिलेंडर 2182.50 रुपए मिलेगा।

घरेलु गैस सिलिंडर कीमतों में नहीं मिली रहत-पेट्रोलियम कंपनियों के द्वारा कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में तो कमी की गई है लेकिन घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में अभी राहत नहीं मिल है। घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में ज्यादातर वृद्धि ही होती रहती है। महंगाई के समय में उपभोक्ता कीमतों में कमी होने आशा में है। उपभोक्ताओं को घरेलू सिलेंडर 14.2 किलोग्राम वजन का नॉन सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर 1065 रुपए में ही खरीदने पढ़ रहे हैं। वही 10 किलोग्राम के कम अपोजिट नॉन सब्सिडी रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भी 50 पैसे की वृद्धि की गई है। बता दें कि पहले 10 किलोग्राम का कम्पोजिट गैस सिलेंडर का दाम 758.50 था अब 50 पैसे वृद्धि होने के बाद अब इसकी कीमत ₹759 हो गई है।

सीएनजी यानी कंप्रेस्ड नेचुरल –गैस की कीमतो में भी कोई कमी नहीं होने से लोग परेशान दिख रहे हैं। बता दें कि इस साल सीएनजी के दामों में लगभग ₹21 का बढ़ोतरी हुई है। सीएनजी गैस के बढ़ते दामों से गाड़ियों के किराए भी बढ़ गए हैं जिससे यात्रा करना महंगा हो गया है। घरेलू गैस सिलेंडर की तरह सीएनजी की कीमतों में भी अभी कोई राहत नहीं मिलती दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.